वेतन न मिलने से खफा तीन मोटिवेटरों ने छोड़ा काम, सीएफ तृप्ता देवी का तबादला

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़)। तलवाड़ा नगर पंचायत इलाके में बतौर मोटिवेटर कार्यरत 3 मुलाजमों ने अपनी इंचार्ज तृप्ता देवी पर वेतन नहीं देने के आरोप लगाकर काम छोड़ दिया है। आज एक प्रेसवार्ता दौरान 3 मोटिवेटर मुलाजमों मुकेश कुमार, रेनू शर्मा तथा वरुण कुमार ने बताया कि हम घर-घर जाकर लोगों को पखाने बनाने, सफाई व्यवस्था, सेनिटेशन बारे जागरूक करते आ रहे है पर हमें इसके लिए कोई पैसे नही मिले हैं, जिससे उनका घर चलाना भी मुश्किल हो रहा है, इसलिए हम काम छोड़ रहे है। कर्मी मुकेश कुमार ने बताया कि उन्होंने करीब 2 हजार घरों तक पहुँच करके इस अभियान में योगदान दिया है पर चार महीने बीत जाने के बाद भी हमें कोई पैसा नही दिया गया है। उधर महिला मुलाजम रेनू बाला ने कहा कि वह पिछले चार महीने से काम कर रही थी पर कोई पैसा नही मिला है। तीसरे युवक वरुण कुमार ने कहा कि उन्होंने डेढ़ महीने तक काम किया पर कोई पैसा नही मिलने से उन्हें मायूसी हुई तो उन्होंने अब काम छोड़ दिया है।

Advertisements

उधर सीएफ तृप्ता देवी से जब इस संबंधी पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्होंने सिर्फ एक मोटिवेटर मुकेश कुमार को ही काम पर रखा था तथा उन्हें इस लिए वेतन नही मिला क्योंकि उसने अपना हिसाब बना कर उन्हें नहीं दिया है। रही बात दूसरे 2 लोगों की उन्हें हमने काम पर नही रखा है इसलिए वेतन कहां से मिलेगा। मामले में आया नया मोड़: उधर इस मामले में एक नया मोड़ तब आया जब नगर पंचायत की प्रधान मोनिका शर्मा से इस बारे में जानकारी ली तो उन्होंने कहा कि उन्हें इन तीन मोटिवेटरों ने शिकायत दी है कि उन्हें इंचार्ज सीएफ तृप्ता देवी के कारण परेशानी हो रही है। जिसपर नगर पंचायत प्रधान मोनिका शर्मा ने कहा कि वह उनके खिलाफ सीधी कोई भी कारवाई नहीं कर सकते। इसलिए उन्होंने सारा मामला इस विभाग के उच्च अधिकारियों को भेज दिया है।

अब जब तृप्ता देवी की शिकायत उच्च अधिकारियों के पास पहुँची तो विभाग ने उनका तबादला कर दिया है। जिस पर तृप्ता देवी खफा होकर तलवाड़ा नगर पंचायत के कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठ गई हैं। उनका कहना है कि उनके साथ अन्याय हो रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने हमेशा ईमानदारी से काम किया है जिसके लिए उन्हें अपमानित नही करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह अपना तबादला नहीं चाहती तथा तलवाड़ा में ही काम करना चाहती हैं। तृप्ता देवी ने कहा कि वह किसी को मोटिवेटर नहीं रख सकती सिर्फ उनका आवेदन अपने उच्च अधिकारियों को भेज सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here