जम्मू में मां बोली पंजाबी को राज्य भाषा का दर्जा दिलवाने के लिए केंद्र सरकार से किया जाएगा निवेदन: निपुण शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला भाजपा द्वारा जारी प्रेस नोट में जिला प्रभारी कमल वर्मा ने बताया कि जिला भाजपा की संगठनात्मक बैठकों का दौर वीडियो काफ्रेंस के जरिए शुरू किया गया है। जिसमें जिला अध्यक्ष निपुण शर्मा, महामंत्री विनोद परमार, मीनू व पूर्व मेयर शिव सूद विशेष तौर पर उपस्थित रहे। कमल वर्मा ने बताया कि कोविड-19 के चलते हुए पार्टी नेतृत्व द्वारा वर्चुअल बैठकों का लाभ लिया जा रहा है।

Advertisements

इस कड़ी में सुबह पहले चरण में 14 मंडल अध्यक्षों समेत मोर्चा व सेल अध्यक्षों की बैठक संपन्न हुई। दूसरे चरण में पूर्व मेयर शिव सूद की अध्यक्षता में भाजपा पूर्व पार्षदों की बैठक हुई, वहीं तीसरे चरण में जिला पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। जिला अध्यक्ष निपुण शर्मा ने बताया कि जिला स्तर पर संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के लिए सभी मंडल अध्यक्षों, जिले मोर्चा अध्यक्षों को अपनी पूरी टीम बनाकर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट करने को कहा गया है। जबकि पूर्व पार्षदों को अपने-अपने वार्डों में पार्टी द्वारा दिए गए कार्यक्रमों को अपने वार्डों में लागू करवाने की भी अपील की गई है। इसके अलावा पार्टी द्वारा पंजाब में मां बोली पंजाबी को और सम्मान देने के लिए पंजाबी भाषा मंच की ओर से डिजिटल हस्ताक्षर अभियान में भी बढ़-चढ़ कर योगदान देने की अपील की गई।

श्री शर्मा ने बताया कि पंजाबी भाषा मंच द्वारा चलाया गया मां बोली पंजाबी को माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की कार्रवाई में लागू करने के लिए पार्टी सहयोग करेगी। इसके अलावा जम्मू केंद्र शासित प्रदेश में भी हमारी मां बोली पंजाबी को भी राज्य भाषा का दर्जा दिलवाने के लिए केंद्र सरकार से निवेदन किया जाएगा। इस वर्चुअल बैठक में अशोक कुमार शोकी, सुरेश भाटिया बिट्टू ,सतीश बावा,भारत भूषण वर्मा,एडवोकेट डीएस बागी, कुलवंत कौर, कृष्ण अरोड़ा,तरुण अरोड़ा, हरदीप सिंह लोंगिया, अजय चोपड़ा, मनजिंदर सिंह सियान, शरद सूद, दर्पण गुप्ता, जसवीर सिंह, एससी मोर्चा, गुरजीत सुरी, प्रदीप रंगीला, अश्विनी विग, अमरजीत भिंदा, डॉ राजीव कोहली, कविता परमार, सुनीता दुआ, नीति तलवार, प्रिया, गुरप्रीत कौर, सुधीर शर्मा, जिंदू सैनी, विपुल वालिया आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here