प्रशासन की लापरवाही से भू-माफिया के हौंसले बुलंद, लोगों ने किया प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़)। रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। प्रशासन की मिलीभगत के चलते भू माफिया के हौसले दिन-ब-दिन बुलंद होते जा रहे हैं जिसके चलते गांव शहर कस्बा व नगर की सडक़ें नालियां- गलियां दिन-ब-दिन सुकड़ती ही जा रही है, लेकिन मौजूदा प्रशासन आंखें मूंदकर बैठा हुआ है। भू-माफिया के खिलाफ प्रशासन द्वारा कार्रवाई न होते देख कोटरंका क्षेत्र के लोगों में काफी रोष पनप रहा है। और लोगों ने कार्रवाई की मांग की है। वहीं कोटरंका के स्थानीय लोगों ने अवैध कब्जे को लेकर रोष प्रकट किया और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों ने कहा कि पूर्व डीसी शाहिद इकबाल चौधरी ने अवैध कब्जा करने बाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण गिराया था और कोटरंका बाजार के लोगों ने राहत की सांस ली थी लेकिन मौजूदा प्रशासन की लापरवाही व रहमोकरम के चलते उक्त व्यक्ति ने सरकारी स्कूल व ग्रेफ ( बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन) की जमीन पर फिर से कब्जा कर दुकानें बना ली हैं।

Advertisements


ग्रेफ व स्कूल की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

तालिब हुसैन क्लोत्रा , मोहम्मद आमीन नायब सरपंच कोटरंका आदि लोगों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि राजौरी के आधीन कोटरंका कस्बा भी भू माफिया के कब्जे में है। इससे पहले पूर्व डीसी रह चुके डा. शाहिद इकवाल चौधरी ने कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को हटाया था। उस दौरान लोगों राहत की सांस ली थी। लेकिन उसके उपरांत मौजूदा प्रशासन की मिली भगत व लापरवाही के चलते भू माफिया ने फिर से पांव पसार लिए। और अवैध निर्माण कार्य शुरू करवा दिया। उन्होंने कहा कि गुलाम मुस्तफा बानी निवासी राजौरी ने कोटरंका बाजार में सरकारी स्कूल की चारदीवारी को तोड़ कर व ग्रेफ द्वारा तैयार किए नाले पर कब्जा कर अवैध ढंग से दुकानों का निर्माण किया है।

इस संबंध में संबंधित विभाग व प्रशासन को भी लिखित में अवगत करवाया गया है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि ग्रेफ अधिकारी भी नाले पर बने अवैध कार्य को नजरअंदाज कर अवैध कार्य को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही अवैध निर्माण कार्रवाई न की गई तो आने बाले दिनों में राजौरी-कोटरंका सडक़ मार्ग अवरुद्ध कर जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा जिसका जबावदेह एडीसी कोटरंका व संबंधित विभाग होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here