राजौरी में रहस्यमय विस्फोट करने वाला व्यक्ति काबू, विस्फोटक सामग्री बरामद

जम्मू-कश्मीर/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वीते सप्ताह जिला राजौरी के अंतर्गत गांव मेहरा में रहस्यमय विस्फोट कर वाहनों को क्षतिग्रस्त पंहुचा कर नुकसान व सनसनी फैलाने बाला आरोपी गिरफ्तार कर लिया है और उसके कब्जे से विस्फोटक सामग्री भी बरामद की है। उक्त घटना पुलिस अधिकारी के घर के बाहर हुई थी। सुरक्षा एजेंसियां सख्ते में पड़ गई थी। लेकिन राजौरी पुलिस की सख्त जांच कार्रवाई के चलते एक सप्ताह के भीतर की रहस्यमय विस्फोट की घटना की गुत्थी को सुलझा लिया गया। एसएसपी राजौरी चंदन कोहली ने अपने प्रेस बयान में कहा कि 5 और 6 सितंबर की रात में एक रहस्यमय विस्फोट सोम राज पुत्र सुशील कुमार के घर के बाहर हुआ और तीन कारें जेके11बी-6332, जेके11डी- 1053, जेके02ए- 1551 और एक स्कूटी जेके11डी- 2978 को नुकसान हुआ।

Advertisements

विस्फोट के तुरंत बाद पुलिस की फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पहुंची और सभी आवश्यक नमूने एकत्र किए गए जबकि विस्फोट स्थल की बारीकी से जांच की गई और पुलिस के जांच दल की अध्यक्षता डीएसपी मुख्यालय राजौरी सुरिंदर व थाना प्रभारी राजौरी समीर जिलिया ने एएसपी लियाकत अली की देखरेख में की। और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई। एसएसपी ने कहा कि जांच के दौरान क्षेत्र के कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था, जिसके दौरान पुलिस की जांच टीम ने एक मैहरा नगरोटा निवासी व्यक्ति अब्दुल खालिक पुत्र अहमद दीन को गिरफ्तार किया जो पेशे से एक प्लंबर है।

जब उनके घर पर छापा मारा गया तो पुलिस टीम को डेटोनेटर, बॉल बेयरिंग आदि विस्फोटक सामग्री बरामद करने में सफल रही जो विस्फोट में इस्तेमाल किए गए समान थे। उक्त व्यक्ति से जब कड़ी पूछताछ की गई तो उसने खुलासा किया कि उसने खुद विस्फोटक सामग्री तैयार की और बाद में घर के पार्किंग क्षेत्र में लगाया जहां विस्फोट हुआ था। एसएसपी ने कहा कि पुलिस आगे की जांच कर रही है लेकिन इसमें आतंकवादी संबंधी कोई संलिप्तता नहीं है। दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here