डिप्टी कमिश्नर थोरी ने लड़कियों के लिए निशुल्क ऑनलाइन क्लासेज का किया उद्घाटन

जांलधर (द स्टैलर न्यूज़)। बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ अभियान के अधीन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए होनहार और योग्य लड़कियों को मुफ्त आनलाइन कोचिंग सुनिश्चित करने के लिए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने सोमवार को जिला प्रशासकीय परिसर में कोचिंग क्लासेज का उद्घाटन किया। डीसी ने कहा कि यह बहुत सम्मान की बात है कि लड़कियां बड़ी गिनती में हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छू रही हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि लगभग 150 लड़कियों ने कोर्स के लिए खुद को रजिस्टर किया है, जिसमें उन्हें रोजाना विशेषज्ञों के द्वारा आनलाईन पढ़ाया जाएगा। थोरी ने कहा कि प्रशासन इन लड़कियों को बैंकिंग आईएएस, पीसीएस, एसएससी और प्रोबेशनरी अधिकारियों सहित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं और विभिन्न सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं के लिए कोचिंग देगा । डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि अभी कोविड-19 महामारी के कारण आनलाइन क्लास लगाई जाएंगी और बाद में स्थिति सुधरने पर नियमित तौर पर विद्यार्थियों की मौजूदगी के साथ क्लासें लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा लड़कियों के लिए सफलता की कुंजी है और समाज की भलाई सुनिश्चित करने व उन्हें सशक्त बनाने के लिए ऐसे कोर्स शुरू करना बेहद जरूरी है।

उन्होंने कहा कि एक शिक्षित महिला न केवल समाज में अपने लिए एक खास जगह बना सकती है, बल्कि वह अपने बच्चों के भविष्य को भी बदल सकती है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब महिलाओं के लिए शिक्षा के दरवाजे बंद थे, लेकिन अब अधिक से अधिक छात्राएं शिक्षा प्राप्त कर अपने परिवारों का नाम चमका रही हैं। उन्होंने छात्राओं को न्योता दिया कि वे इस कोर्स का लाभ उठाएं जिससे उन्हें भविष्य में नए अवसर मिलने में मदद मिले और वे समाज में बढिय़ा भूमिका निभा सकें। नए कोर्स को ज्वाइन करने वाली लड़कियों को शुभकामनाएं देते हुए उन्होनें कहा कि लड़कियां हर क्षेत्र में बढिय़ा प्रदर्शन कर हमारे देश का नाम रोशन कर रही हैं।इस अवसर पर सहायक कमिश्नर हरप्रीत सिंह, जिला प्रोग्राम अधिकारी गुरमिंदर सिंह रंधावा व अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here