केंद्र सरकार द्वारा पास किए किसान बिल का जिला भाजपा के नेताओं ने किया स्वागत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों के हितों में पास किए गए कानूनों ने किसानों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए जो बिल पास किया गया है, जिला भाजपा होशियारपुर के नेताओं ने उसका स्वागत किया है। जिला भाजपा नेताओं जिलाध्यक्ष निपुण शर्मा, पूर्व मेयर शिव सूद, जिला महामंत्री विनोद परमार, उपाध्यक्ष सुरेश भाटिया,मंडल अध्यक्ष अश्विनी गैंद,विपुल वालिया आदि नेताओं ने संयुक्त प्रेस नोट में कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच के कारण देश के अन्नदाता किसान को उसकी फसल का उचित मूल्य दिलवाने व उनकी आय दोगुनी करने के लिए जो बिल बहुमत से पास किए गए हैं वह स्वागत योग्य है।

Advertisements

भाजपा नेताओं ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने स्पष्ट शब्दों में एमएसपी हर हाल में जारी रहने की बात कही है ,जिस पर विपक्षी पार्टियां किसानों को बहकाने का काम कर रही हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि जिस बिल का विरोध विपक्षी पार्टियां व अन्य लोग कर रहे हैं वह बिल को पूरी तरह से पढऩे में हिचकिचाहा क्यों रहे हैं। सरकार हर फसल सीजन से पहले ष्ट्रष्टक्क जानी कमिश्नर फॉर एग्रीकल्चर कॉस्ट प्राइस की सिफारिश पर न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करती है ,यदि किसी फसल की बंपर पैदावार हुई है तो उसकी बाजार में कीमत बिचौलियों द्वारा कम कर दी जाती है,तब एमएसपी किसानों के लिए फिक्स रेट प्राइस का काम करती है, जो कि किसानों को उनकी फसल पर मिलता है।

भले ही बाजार में उसकी फसल की कीमतें कम हो। इस किसान बिल के विरोध में वही लोग हल्ला मचा रहे हैं जिन लोगों को कंट्रोल अपने हाथ से निकलता नजर आ रहा है और किसानों को आधारहीन ही गुमराह कर रहे हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस सरकार पंजाब में इस मामले को इस लिए तूल दे रही है, क्योंकि प्रदेश में उनकी सरकार है इस मामले में कांग्रेस किसान को निशाना बनाकर राजनीति कर रही है। भाजपा नेताओं ने किसान संगठनों को अपील की है कि यदि उन्हें कृषि संबंधी विधायकों के बारे में कोई भी शिकायत है तो हमारे प्रदेश नेतृत्व से संपर्क कर सकते हैं और प्रदेश भाजपा नेतृत्व उनकी शिकायत के निवारण के लिए उनकी बात केंद्र सरकार से करवा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here