बाबरी विध्वंस मामले में कोर्ट ने 28 साल बाद किया 32 आरोपियों को बरी: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने 28 साल बाद 32 आरोपियों को बरी कर दिया है। इस फैसले का स्वागत करते हुए भाजपा नेताओं पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, पूर्व मेयर शिव सूद, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विजय पठानिया, जिला अध्यक्ष निपुण शर्मा,जिला महामंत्री विनोद परमार, जिला उपाध्यक्ष सुरेश भाटिया बिट्टू, सतीश बावा,पूर्वी मंडल अध्यक्ष रमेश ठाकुर मेशी, देहाती मंडल महामंत्री सुखवीर सिंह नंदन ने इस फैसले का स्वागत किया।

Advertisements

भाजपा नेताओं ने संयुक्त विज्ञप्ति में कहा कि 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में कार सेवकों द्वारा आक्रोश में आकर विवादित बाबरी ढांचा गिरा कर देश के माथे पर लगा कलंक धो दिया था। उस मामले में उस समय केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने सीबीआई का दुरुपयोग करते हुए तथ्यहीन मुकद्दमे दर्ज किए। इस मामले में सीबीआई कोर्ट का यह फैसला आना की अयोध्या में कुछ भी सुनियोजित नहीं था बल्कि आकास्मत घटना थी। इस मामले में लालकृष्ण आडवाणी, साध्वी रीताम्बर, उमा भारती, बाला साहिब ठाकरे व कई हिंदू समाज के नेताओं पर मामला दर्ज किया गया था। लेकिन आज कोर्ट द्वारा बाइज्जत बरी करने पर उन लोगों को भी यह संकेत है कि जो हिंदू समाज को नीचा दिखाने के लिए पिछले कई वर्षों से षड्यंत्र रच रहे थे उनके मुंह पर जोरदार तमाचा है।

भाजपा नेताओं ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि राम मंदिर के निर्माण का कानूनी प्रक्रिया से आरंभ होना और इस झूठे मामले में हिंदू नेताओं का बाइज्जत बरी होना देशवासियों के लिए गर्व की बात है और सही मायनों में उन शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि है, जिन्होंने राम मंदिर आंदोलन में अपनी जिंदगी न्यौछावर कर दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here