क्लीन चिट मामले में समाज ने खोला मोर्चा, दलित समाज ने किया चक्का जाम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्बारा कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत को पोस्ट मैट्रिक मामले में क्लीन चिट मिलने पर पंजाब में संत समाज के आह्वान पर दलित समाज द्वारा पंजाब में चक्का जाम किया गया। इसी कड़ी के तहत पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व पंजाब प्रधान विजय सांपला ने नलोईयां चौंक में 11.00 -1.00 बजे तक चक्का जाम कर रोष प्रकट किया। सांपला ने कहा कि दलित समाज को मिलने वाली छात्रवृत्ति में हुए घोटाले के कारण आज पंजाब में 8.50 लाख विधार्थियों का भविष्य अंधकार में है।

Advertisements

5 लाख के करीब विधार्थी ऐसे हैं जिन्होंने अपनी शिक्षा पूर्ण कर ली है मगर उन्हें मिलने वाले सर्टिफिकेट सभी शिक्षक संस्थानों द्वारा रोक दिए गए हैं क्योंकि उन्हें उनकी फीस नहीं मिली। स्कॉलरशिप में प्रदेश सरकार ने बहुत बड़ा घोटाला किया और 3:50 लाख विद्यार्थी ऐसे है जिन्हें भविष्य में एडमिशन नहीं मिलेगी क्योंकि शिक्षा संस्थानों के द्वारा घोषणा की गई है कि भविष्य में वह किसी भी अनुसूचित जाति के विधार्थियों को दाखिला नहीं देंगे। दलित समाज के संगठनों द्वारा एवं संत समाज की ओर से दलित समाज के विद्यार्थियों को मिलने वाली छात्रवृत्ति में हुए घोटाले के विरोध में 2 घंटे पूरे पंजाब में हाइवे जाम करने का आह्वान किया गया था। होशियारपुर में दलित समाज द्वारा संत समाज को समर्थन देते हुए दलित समाज के संगठनों के आह्वान पर सभी हाईवे का घेराव किया गया। सांपला ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे दलित समाज के बच्चों की स्कॉलरशिप के पैसे को खाने वाले पंजाब के मंत्री साधू सिंह धर्मसोत को दलित समाज कभी माफ नहीं करेगा।

सरकार द्वारा अपने ही अधिकारियों से जांच करवा कर क्लीन चिट देने के ड्रामे को पंजाब का दलित समाज समझता है, दलित समाज की आने वाली पीढ़ी इसे कभी माफ नहीं करेगी। विजय सांपला ने कहा आज इस विरोध कार्यक्रम में दलित समाज की ओर से जितने भी संतों के अनुयाई आए वह उन सब का दिल की गहराइयों से धन्यवाद करते है। उनके सहयोग से यहाँ उन्हें इस लड़ाई को लडऩे की ताकत मिली है वही सांपला ने सब से आह्वान किया कि भविष्य में भी हम सब मिलकर दलित समाज के साथ उनके ऊपर हो रहे अत्याचार व उनके हितों के लिए कार्य करने के लिए एकजुट हो इसी तरह संघर्ष करते रहे तो दलित समाज पर अत्याचार करने वालों के ऊपर अंकुश लगा सकेंगे और उनके हितों के ऊपर या उनको मिलने वाली सहायता में घोटाले करने वालों को बड़ा सबक सिखाने में कामयाब होंगे

प्रदेश सरकार अपने ऊपर लगे आरोपों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए पंजाब में भ्रमित प्रचार फैला रही है। दलितों को गुमराह किया जा रहा है। भाजपा शुरू से ही धर्मसोत द्वारा किये गए पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले में सीबीआई जांच की मांग कर रही है, लेकिन अपने मंत्रियों को बचाने में लगी कैप्टन सरकार ने जिस प्रकार से क्लीनचिट दी है उसकी निंदा करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here