राजस्थान में पुजारी की हत्या और हाथरस मामले की उच्चस्तरीय जांच करके आरोपियों को दी जाए सख्त सजा: लक्की ठाकुर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। राजस्थान में पुजारी को जिंदा जलाकर मारने और हाथरस में हुई घटना की उच्चस्तरीय जांच करवाकर आरोपियों को जल्द से जल्द सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए। अगर, सरकार ऐसी घटनाओं को हल्के में लेती है तो इससे जनता का कानून व्यवस्था से विश्वास उठना स्वभाविक है तथा सरकार के प्रति लोगों में रोष बढऩा भी स्वभाविक है। यह विचार श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना पंजाब के महासचिव लक्की ठाकुर ने इन मामलों की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कही। लक्की ठाकुर ने कहा कि देश के किसी भी भाग में ऐसी घटना होती है तो उसका तुरंत संज्ञान लिया जाना बेहद जरुरी है।

Advertisements

इसके साथ-साथ उन संगठनों को भी सोचने और समझने की जरुरत है जो इन घटनाओं को जाति या धर्म से जोडकऱ देखते हैं। क्योंकि, अपराध कोई भी करे उसे कड़ी सजा दी जानी चाहिए तथा इसी में समूह समाज की भलाई है। उन्होंने कहा कि सरकार को अपनी कमियों को दूर करने के लिए भी मंथन करना चाहिए ताकि भविष्य में कोई बेटी या मंदिर, मस्जिद व अन्य धार्मिक स्थान पर देश व विश्व शांति के लिए पूजा-अर्जन एवं दुआ करने वाले के साथ ऐसी दरिंदगी न हो सके। सरकार को अपनी कमियों को भी स्वीकार करना चाहिए। ऐसा न होने से ही देश वासियों का गुस्सा फूटता है और हालात काबू से बाहर हो जाते हैं।

लक्की ठाकुर ने कहा कि देश के किसी भी हिस्से में बलात्कार व हत्या जैसा कोई घटना को रोकने के लिए समाज के हर वर्ग को भी आगे आकर सामाजिक सुधारों की तरफ ध्यान देना चाहिए और ऐसा कोई कदम न उठाया जाए जिससे आपसी भाईचारे को कोई चोट पहुंचे। लक्की ठाकुर ने केन्द्र सरकार से मांग की कि बलात्कार जैसी घटनाओं को रोकने के लिए कानून को और कड़ा बनाया जाए तथा इसे लागू करने वाली प्रणाली में भी सुधार किया जाए ताकि किसी गरीब और असहाय को भी उसी प्रकार इंसाफ मिले जिस प्रकार पूंजीपतियों के लिए कानून के रखवाले अपने फर्ज को निभाते हुए दिखाई देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here