पुलिस कमिशनर भुल्लर ने अधिकारियों को पटाख़ों की खरीद व बिक्री की जांच करने के दिए निर्देश

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। पुलिस कमिशनर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने आज आधिकारियों को त्यौहारी सीजन के मद्देनजऱ लोगों की सुविधा के लिए अपनी ड्यूटी और तनदेही और प्रभावशाली ढंग से निभाने के निर्देश दिए। स्थानीय पुलिस लाईन में आधिकारियों /कर्मचारियों को संबोधित करते हुए पुलिस कमिशनर ने उन्हें त्यौहारों के सीजन दौरान चौकसी बढ़ाने के लिए कहा जिससे शहर में कोई अप्रिय घटना न घटे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि त्यौहारों के सीजन में पीसीआर /ट्रैफिक़ विंग की महत्वपूर्ण भूमिका है क्योंकि उन्हें बड़ी जि़म्मेदारी दी गई है और उनसे आशा की जाती है कि वह अपनी ड्यूटी को पूरी तरह पेशेवर तरीके, समर्पण और वचनबद्धता के साथ निभाएंगे। भुल्लर ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना के साथ निपटने के लिए पीसीआर टीम की प्रतिक्रिया तुरंत और प्रभावशाली होनी चाहिए। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जुर्म या दुर्घटना की सूचना मिलते ही आधिकारियों को मौके पर पहुँचने में कम से कम समय लगाना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि शहर में किसी किस्म के जुर्म या दुर्घटना के साथ प्रभावशाली ढंग से निपटने को सुनिश्चित करें। भुल्लर ने यह भी कहा कि त्यौहारों के मद्देनजऱ शहर की सडक़ों पर भारी भीड़ देखने को मिलेगी।

इसलिए कमिशनरेट पुलिस के ट्रैफिक़ विंग की भूमिका भी पहले के मुकाबले काफी बढ़ जाएगी। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि त्यौहारों के सीजन में ट्रैफिक़ प्रबंधन एक बड़ी चुनौती है और कमिश्नरेट पुलिस कुशल योजनाबंदी और प्रभावशाली क्रियान्वयन के साथ ट्रैफिक़ सम्बन्धित कोई समस्या नहीं आने देगी। उन्होंने कहा कि दशहरा और दीवाली के त्यौहारों के मद्देनजऱ खुलेआम पटाख़ों के भंडारण, बिक्री, खरीद की संभावना होती है, जिसके साथ जान-माल, अंग और संपत्ति को गंभीर नुक्सान पहुँच सकता है। उन्होंने आधिकारियों को उनके अधिकार क्षेत्र में पटाख़ों के निर्माण, भंडारण, खरीद और बिक्री की जांच करने के निर्देश दिए ताकि समय रहते ज़रुरी कदम उठाए जा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here