बालाकोट और मेंढर मनकोट सैक्टर में पाकिस्तान बरसा रहा गोले, कई घर क्षतिग्रस्त

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़-14-अक्टूबर 2020), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर दूसरे दिन भी मोर्टार से गोलाबारी कर रहा है। बुधवार को मेंढर, मनकोट, बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान की गोलाबारी से सीमावर्ती क्षेत्र के गांव में कुछ मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। खबर लिखे जाने तक जानमाल कोई नुकसान नहीं हुआ। लोग सुरक्षित स्थानों की और पलायन कर रहे हैं। और कुछ लोग बंकरों में चले गए हैं। पाकिस्तान नापाक हरकत को इस तरह से इंजमाम दे रहा है जैसे एलओसी पर युद्ध जैसे हालात।

Advertisements

भारत-पाक नियंत्रण रेखा के अंतर्गत लगे लैंडमाइन भी ब्लास्ट हो रहे है। जिससे पास के जंगल में आग लग गई है। देर शाम साढ़े सात बजे के करीब से पाकिस्तान फायरिंग रेंज को बड़ा कर ताबड़तोड़ गोले बरसा कर रहा है जिसका भारतीय सेना के जांबाज जवान मुहतोड़ जवाब दे रहे हैं। पुंछ के बालाकोट व मेंढर-मनकोट में छोटे हथियारों के साथ मोर्टार दाग रहा है। प्राप्त ताजा जानकारी के मुताबिक अब तक हुई गोलाबारी में अग्रिम इलाकों में स्थित छह से ज्यादा गांव प्रभावित हुए और दो मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए।

रात को कुछ परिवार पाकिस्तान की गोलाबारी से घबराकर बंकरों में रात गुजारने को मजबूर हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बालाकोट , मनकोट और मेंढर सेक्टरों में एलओसी पर छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार के गोले दागकर बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन किया है। पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here