खुशखबरी: हिदायतों का पालन करते हुए होशियारपुर में मनाया जाएगा दशहरा महोत्सव, नहीं निकाली जाएगी झांकियां

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश वासियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 संबंधी हिदायतों का पालन करते हुए दशहरा पर्व मनाने की इजाजत दे दी है, इस लिए हम सभी की जिम्मेदारी बन जाती है कि हम अपनी आस्था के साथ-साथ सरकार की ओर से जारी हिदायतों का भी पालन करना है ताकि हम कोरोना के फैलाव को रोक सकें। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में प्रशासनिक अधिकारियों व श्री राम लीला कमेटी होशियारपुर के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात. एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल भी मौजूद थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने श्री राम लीला कमेटी के पदाधिकारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार व प्रशासन की ओर से दशहरा पर्व मनाने संबंधी उन्हें पूरा सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने कमेटी के पदाधिकारियों को कहा कि वे अपने स्तर पर भी यकीनी बनाए कि दशहरा पर्व मनाते समय कोविड-19 संबंधी सरकार व स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई सभी हिदायतों का सही ढंग से पालन हो। सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर का दशहरा बहुत प्रसिद्ध है और दूर दराज से लोग इस दशहरे को देखने के लिए आते हैं। इस लिए श्री राम लीला कमेटी अपने स्तर पर निर्णय करे कि किस तरह दशहरा पर्व मनाया जाए ताकि वहां पर भीड़ की स्थिति उत्पन्न न हो। इस दौरान उन्होंने नगर निगम कमिश्नर व सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि दशहरे के मद्देनजर ग्राउंड में सफाई, फागिंग, एंबुलेंस व अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं संबंधी कोई समस्या न आए।

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि इस बार दशहरा ग्राउंड में किसी भी तरह की झूले नहीं लगाए जाएंगे और न ही कोई स्टाल लगाया जाएगा। उन्होंने श्री राम लीला कमेटी के पदाधिकारियों को कहा कि वे यकीनी बनाएं कि ग्राउंड के अंदर कोई बिना मास्क के न हो व इसके अलावा वहां सैनेटाइजर संबंधी भी सारे प्रबंध हो। उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि वे दशहरा पर्व के दौरान मास्क का प्रयोग करें व सामाजिक दूरी के नियम को अपनाए। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से अपने स्तर पर नियमों को पालन करवाने के लिए प्रयास तो होगा ही साथ में श्री राम लीला कमेटी के वालंटियर भी दशहरा पर्व के दौरान मास्क पहनने को यकीनी बनाने के लिए कार्य करें। एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने कहा कि पुलिस की ओर से कानून व्यवस्था सही ढंग से लागू करवाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

श्री राम लीला कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व मेयर शिव सूद ने पंजाब सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए जिला प्रशासन की आश्वासन दिलाया कि होशियारपुर में लगने वाले दशहरे में कोविड-19 संबंधी सरकार की ओर से जारी सभी हिदायतों का पालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड के चलते इस बार श्री राम लीला कमेटी की ओर से सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि भगवान श्री राम विवाह, वनवास व राज तिलक संबंधी जो शोभा यात्रा हर वर्ष निकाली जाती थी, इस वर्ष नहीं निकाली जाएगी। इसके अलावा श्री राम सेवक रथ इस बार भक्तों के घरों में नहीं जाएंगे।

इस मौके पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट होशियारपुर के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, कमिश्नर नगर निगम बलबीर राज सिंह, सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह, श्री राम लीला कमेटी के पदाधिकारियों के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here