पंजाब सरकार ने मिलावटी खाद्य पदार्थों की जांच के लिए विशेष मुहिम का किया आगाज़

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के निर्देशों के अंतर्गत चल रहे त्योहारों के सीजन के मद्देनजऱ खाद्य और ड्रग प्रबंधन विभाग की तरफ से मिलावटी खाद्य पदार्थों की जांच सम्बन्धी विशेष मुहिम की शुरुआत की गई है। मंत्री ने कहा कि त्योहारों के दिनों में लोगों द्वारा मिठाईयों का भरपूर प्रयोग किया जाता है क्योंकि हमारे देश में ख़ुशी और प्यार साझा करने के लिए मिठाईयां देने-लेने की परंपरा है।

Advertisements

लोग पहले ही कोविड-19 के संकटकालीन दौर से गुजऱ रहे हैं। इस मौके की नज़ाकत को भाँपते हुए सरकार ने बाज़ार में दूध और दूध उत्पादों से बनी मिठाईयों की बिक्री पर रोक लगाने का फ़ैसला किया है। खाद्य और ड्रग प्रबंधन विभाग द्वारा यह यकीनी बनाया जायेगा कि लोगों को उत्तम दर्जे का खोया और पनीर ही उपलब्ध करवाया जाये। खाद्य और ड्रग प्रबंधन विभाग ने इस सम्बन्ध में कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश जारी किये हैं।

उन्होंने मिठाईयां बेचने वालों को सलाह दी कि दूध और खोये से बनने वाली मिठाईयों को तैयार करते समय विशेष ध्यान रखा जाये कि ये मिठाईयां मिलावटी या घटिया दर्जे की सामग्री से न बनी हों क्योंकि सरकार किसी भी कीमत पर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं कर सकती। उन्होंने मिठाई बेचने वालों को चौकस रहने का सुझाव दिया और मिलावटख़ोरी में शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के आदेश दिए। आज से ही मिलावटखोरी के संभावी खतरे से निपटने के लिए तुरंत प्रभाव से एक विशेष मुहिम की शुरुआत की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here