पटाखे बेचने के इच्छुक लाइसेंस लेने के लिए 1 नवंबर तक सेवा केंद्र में दे सकते हैं प्रार्थना पत्र: एडीसी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार पांचाल ने बताया कि इस वर्ष दीवाली के त्यौहार के दौरान रिटेल में पटाखे बेचने संबंधी टैंपरेटी लाइसेंस इस बार भी जिला मैजिस्ट्रेट होशियारपुर की ओर से जारी किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी टैंपरेरी लाइसेंस पिछले वर्ष की तरह ड्रा प्रक्रिया के माध्यम से जारी किए जाएंगे।

Advertisements

ए.डी.सी ने बताया कि जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए टैंपरेरी लाइसेंस जारी करने संबंधी प्रार्थना पत्र संबंधित उप मंडलों में स्थित सेवा केंद्रों में प्राप्त किए जाएंगे और टैंपरेरी लाइसेंस लेने के इच्छुक व्यक्ति 01 नवंबर 2020 को सांय 5 बजे तक अपने इलाके के निर्धारित सेवा केंद्र में प्रार्थना पत्र दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि उप मंडल होशियारपुर के प्रार्थी जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स स्थित सेवा केंद्र में और दसूहा, गढ़शंकर व मुकेरियां के प्रार्थी संबंधित एस.डी.एम्ज कार्यालय में स्थित सेवा केंद्रों में प्रार्थना पत्र जमा करवा सकते हैं। इसके लिए हरेक प्रार्थना पत्र के लिए सेवा केंद्र की ओर से 100 रुपए सेवा शुल्क लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रार्थी अपने प्रार्थना पत्र के साथ एक स्व घोषणा पत्र, दो पासपोर्ट साइज फोटो व रिहायश संबंधी सबूत की कापी लगाना यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि यह टैंपरेरी लाइसेंस ड्रा प्रक्रिया के माध्यम से 03 नवंबर को सांय 4 बजे कार्यालय जिला मैजिस्ट्रेट होशियारपुर, जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में अलाट किए जाएंगे। यह टैंपरेरटी लाइसेंस केवल प्रशासन की ओर से निर्धारित किए गए स्थानों पर ही पटाखे बेचने के लिए जारी किए जाएंगे। उन्होंने आम जनता को यह भी हिदायत दी कि इस प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 की हिदायतों का पालन करते हुए सामाजिक दूरी व मास्क लगाना यकीनी बनाया जाए।

अमित कुमार पांचाल ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से पटाखे बेचने के लिए जो स्थान निर्धारित किए गए हैं उनमें उप मंडल होशियारपुर में दशहरा ग्राउंड(नई आबादी), जिला परिषद मार्किट(अड्डा माहिलपुर), रामलीला ग्राउंड हरियाना, बुल्लोवाल खुले स्थान पर, चब्बेवाल खुले स्थान पर निर्धारित किए गए है। उप मंडल गढ़शंकर में मिलेट्री पढ़ाव गढ़शंकर(एस.डी.एम. कार्यालय के सामने), शहीदां रोड(दाना मंडी) माहिलपुर में, उप मंडल दसूहा में ब्लाक समिति स्टेडियम दसूहा, दशहरा ग्राउंड गढ़दीवाला, शिमला पहाड़ी पार्क उड़मुड़ व उप मंडल मुकेरियां में दशहरा ग्राउंड मुकेरियां, दशहरा ग्राउंड हाजीपुर, नर्सरी ग्राउंड सैक्टर-3 तलवाड़ा पटाखे बेचने के लिए स्थान निर्धारित किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here