अमृतसर के मानावाला में भगवान श्रीराम का पुतला जलाने पर समूह समाज में रोष: शिवसेना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिवसेना का शिष्टमंडल प्रदेश उप्पाध्यक्ष रणजीत राणा के नेतृत्व में शहरी प्रधान जावेद खान, उप्प्रधान संतोष गुप्ता, परमजीत सिंह पाला, हरजिन्दर सिंह शामचौरासी के प्रधान प्रिंस शर्मा, पंडि़त वेद प्रकाश शास्त्री , पंडि़त कृष्णा शर्मा व पंडि़त सुबोध झा ने इंसपैक्टर बलविन्द्र की मार्फत एसएसपी साहेब को मांग पत्र दिया, जिसमें अमृतसर के मानावाला में कुछ देशद्रोही ने देश में दंगा फसाद भडक़ाने की साजिश रच कर भगवान राम की फोटो लगाकर पुतला फूंका व उसकी विडियो बना कर पूरे देश में वायरल कर दी थी परन्तु अमृतसर पुलिस ने दो दिन तक कोई कारवाई न की।

Advertisements

जब इस घटना से पूरे पंजाब में तनाव पैदा होना शुरू हुआ तो पुलिस ने आनन फानन में मुक्द्दमा तो दर्ज कर लिया पर देश में संप्रदायिक दंगा फसाद करवाकर देश को तोडऩे की साजिश रचने की 120 बी/153 ए धाराएं नहीं लगाई जिससे पुरे सामूहिक समाज में गुस्से की लहर है। इस अवसर पर रणजीत राणा ने कहा कि समाज को तोडऩे आपस में लड़ाने और समाज में नफरत फैलाने के लिए पंजाब में लम्बे समय से देशविरोधी तत्व सक्रिय है परन्तु पुलिस के ढुलमुल रवैये से इन असमाजिक तत्वों के हौंसले बुलंद होते है क्योंकि 3 साल पहले भी ऐसे समाजविरोधी तत्वों ने होशियारपुर के हल्का शामचौरासी में विभिषण जी का पुतला दशहरे के दिन फूंका गया था और लोगों के विरोध पर अपराधियों पर मुकद्दमा भी दर्ज हुआ था परन्तु अपराधियों के दबाव में ही शायद आज तक ना तो मुजरिम को गिरफ्तार किया ना ही आजतक उसका चालान अदालत में पेश किया।

जिससे अपराधियों के हौंसले बुलन्द होते हैं और समाज में असहषुणता का भाव पैदा होता है जो समाज के लिए ठीक नहीं है। शिवसेना के तमाम पदाधिकारीयों की पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र साहेब और पंजाब कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा जी से अपील है कि पंजाब में हिन्दु देवी देवताओं का अपमान करने वालो पर कड़ी कारवाई करने के निर्देश डीजीपी साहेब को दें ताकि पंजाब में धार्मिक सदभाव बना रहे और अमृतसर में भगवान राम जी की तस्वीरें जलाने वालों पर कड़ी धाराए लगाई जाएं और दोषियों को गिरफ्तार करवाया जाए वरना शिवसेना शनिवार से अनशन पर बैठने को मजबूर होगी, जिसके अच्छे बुरे नतीजों का जिम्मेदार पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here