जल संरक्षण अपनाना है, पर्यावरण बचाना है: संजीव अरोड़ा

hoshiarpur-society-news-meeting-arora

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर वैल्फेयर सोसायटी की बैठक प्रधान तरसेम मोदगिल की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर विशेष तौर से पहुंचे चेयरमैन प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने सोसायटी को नया नारा ‘जल संरक्षण अपनाना है, पर्यवरण बचाना है’ देते हुए समस्त सदस्यों से आह्वान किया कि वे इस नारे को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रयास करें। उन्होंने कहा कि मानव सेवा के साथ-साथ हमारा पर्यावरण के प्रति भी कुछ फर्ज हैं तथा इन्हें निभाने से ही हम शुद्ध वायु में सांस ले पाएंगे। संजीव अरोड़ा ने कहा कि धरती के नीचे का जल जिस तेजी के साथ कम हो रहा है उससे आने वाले समय में पानी की घोर कमी का

Advertisements

सामना करना पड़ सकता है। इसलिए जल संरक्षण को दिनचर्या का हिस्सा बनाकर हम पानी की बचन करके पर्यावरण की बहुत बड़ी सेवा कर सकते हैं। इसके लिए जरुरी है कि हम पूरी जागरुकता के साथ इस पथ पर कार्य करें व दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।
प्रधान तरसेम मोदगिल एवं महासचिव कुलवंत सिंह पसरीचा ने चेयरमैन संजीव अरोड़ा की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि पर्यावरण अशुद्ध होने एवं पानी के दुरुपयोग के कारण धरती पर जीवन दुर्लभ बनता जा रहा है। इसलिए हमें समय रहते इसके लिए संयुक्त प्रयास करने होंगे और इसके लिए जल संभाल करना जरुरी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे गर्मी के मौसम में ही नहीं बल्कि हर मौसम में जल संरक्षण को अपनी आदतों में शामिल करें। इस अवसर पर कुलविंदर सिंह सचदेवा, राजेश बांसल, नीरज सिंगला, राज कुमार मलिक, राज कुमार मेहता, मनोज तनेजा, राजिंदर बांसल सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here