शिक्षा विभाग की तरफ से करवाए जा रहे टैस्टों को लेकर बच्चों में भारी उत्साह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा विभाग द्वारा पंजाब अचीवमेंट सर्वे के लिए 11 नवंबर से करवाए जा रहे हैं टेस्ट को लेकर बच्चों में भारी उत्साह पाया जा रहा है। अध्यापकों के साथ-साथ बच्चों के अभिभावक भी इस टेस्ट की तैयारी को लेकर कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे। उक्त बात सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल में आयोजित अध्यापक अभिभावक बैठक के दौरान प्रिंसिपल इंदिरा रानी ने कहीं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी संजीव गौतम ,उप जिला शिक्षा अधिकारी सुखविंदर सिंह व राकेश कुमार के मार्गदर्शन में इस टेस्ट की तैयारी के लिए अध्यापक बच्चों को सैंपल पेपर भेज कर उन्हें सिलेबस से पूरी तरह से अवगत करवा रहे हैं तथा विषय को पूरी तरह से इस प्रकार समझा रहे हैं कि उन्हें पेपर देने में किसी तरह की कठिनाई ना आए। इसके लिए अध्यापक जूम क्लासेस भी लगा रहे हैं तथा व्हाट्सएप पर अलग-अलग विषयों से संबंधित जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं। इसके अलावा विभाग द्वारा भी बच्चों को महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इन टेस्टों के चलते बच्चों की फाइनल पेपरों की तैयारी भी काफी हद तक साथ-साथ हो रही है।

कोई भी दिन ऐसा नहीं होता जब अध्यापक बच्चों को विषय से संबंधित काम नहीं डालता। बच्चे भी अपनी जिज्ञासा को शांत करने के लिए अध्यापक के साथ व्हाट्सएप ग्रुप पर अथवा फोन करके जानकारी हासिल करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार कुछ अभिभावकों ने अपनी सहमति देकर बच्चों को स्कूल भेजना भी शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में हर तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं। इस मौके पर लेक्चरर रजनी,लेक्चरर संदीप कुमार सूद, रितु वर्मा तथा नवनीत कौर भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here