ठेका मिलने के बाद 2 वर्षों से कचरे की समस्या पर चुप्प बैठे पार्षद अब कर रहे औछी राजनीती: ऐरी

गढ़शंकर(द स्टैलर न्यूज़)। नगर कौंसिल के चुनाव निकट आते देख कुछ लोग घटिया राजनीती करने पर उतर आए हैं। जिन लोगों को अपने पार्षद कार्याकाल और जिनका गढ़शंकर शहर से कोई संबंध नही है वह एक ठेकेदार पर कचरा न उठाने के आरोप लगा रहे है। यह शब्द पूर्व नगर कौंसिल अध्यक्ष त्रिभंक दत्त ऐरी, पूर्व पार्षद परमजीत सिंह पम्मा, हरजीत सिंह सोहनपाल, जगमोहन सिंह राणा, मूला सिंह, रोहित चोपड़ा व दीपक कुमार ने कहे। उन्होंने कहा कि गत दिनों कुछ लोगों ने आरोप लगाए थे कि शहर में नगर कौंसिल के साथ-साथ सफाई व्यवस्था के लिए जिस कंपनी को ठेका दिया है वह भी जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि शहर में विकास का काम पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री से ग्रांटे लाकर पिछले 2 वर्ष से लगातार विकास का काम करवाया जा रहा है और शहर में सफाई का काम भी युद्ध स्तर पर करवाया जा रहा है। लेकिन, कुछ लोगो को यह बात हजम नहीं हो रही। लिहाजा उल्टे-सीधे आरोप लगा रहे है। उन्होंने कहा कि जिस कंपनी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है उसे करीब दो वर्ष पहले शहर के कूड़ा कर्कट के सैकेंडरी प्वाईंट से कूडा उठाने का ठेका ई-टैडरिंग द्वारा दिया गया था।

Advertisements

एक वर्ष का ठेका 23 लाख 8 हजार का है जो प्रति माह करीब एक लाख 92 हजार बनता है। उक्त ठेका देने के प्रस्ताव व उसके लिए राशि तय करने का सर्वसम्मति से नगर कौंसिल गढ़शंकर ने प्रस्ताव डाला था और नगर कांैसिल भंग होने तक किसी भी पार्षद ने कंपनी द्वारा कचरा उठाने के काम पर सवाल नहीं उठाया था और न ही नगर कौंसिल ने उसे कोई नोटिस भेजा था।

जबकि प्रस्ताव में साफ लिखा है कि अगर ठेकेदार कचरा उठाने का काम सही नहीं करते तो ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। अगर कंपनी ने काम ठीक नहीं किया तो जब तक नगर कौंसिल काम कर रही थी तब मौजूदा समय में शोर मचाने वाले पार्षद क्यों चुप थे? उन्होंने कहा जनवरी 2019 में ठेकेदार को काम दिया गया था तब 8 प्वांट से कचरा उठाना था। लेकिन, अब 14 प्वांट कर दिए गए है। फिर भी ठेकेदार उसी मंजूर राशि में काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि औछी राजनीती करने वाले शहर वासियों को गुमराह करने के लिए झूठी बातें फैलाने की कोशिश कर रहे है। क्योंकि, अब नगर कौंसिल के चुनाव समीप आ रहे है तो ऐसे लोग मनगढ़त मुद्दे उठाने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने कहा कि 10 वर्ष के अकाली भाजपा शासन में शहर में विकास का कोई काम नहीं हुआ। लेकिन अब कांग्रेस की सरकार बनने के बाद लगातार विकास कार्य चल रहे हैं, जिससे शहर का सर्वपक्षीय विकास हो रहा है जिसके कारण विरोधी पक्ष पूरी तरह बौखला चुके है।

शमशान घाट की शैड एक पूर्व पार्षद के घर पर पड़ी है: मूला सिंह ने कहा कि बंगा रोड़ पर शमशान घाट को जो रास्ता जाता है वो भी अकाली भाजपा के दस वर्ष के शासन में नहीं बना जोकि अब बनाया जा रहा है। यहां तक तो शमशान घाट पर जो छत्त के लिए टीन पहले डाली गई थी वह भी एक पूर्व पार्षद के निकटवर्ती के घर पर पड़ी है। लेकिन आज तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here