सहकारी सभाओं की रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ाने की नदारशाही फरमान वापिस ले पंजाब सरकार: सहकार भारती

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 25 सितम्बर को पंजाब सरकार द्वारा सहकारी सभाओं की नई रजिस्ट्रेशन फीस में भारी भरकम बढ़ोतरी किए जाने से पंजाब के ग्रामीण व शहरी इलाकों मे रह रहे युवाओं मे भारी रोष है। लगभग 1 लाख से लेकर 20 लाख तक विभिन्न सहकारी सभाओं की नई रजिस्ट्ररेशन फीस रख दी है, जिससे गांव व शहरों के बेरोजगार मिलकर समूह में कार्य कर पंजाब को गति दे सकते थे अभी असंभव सा लग रहा है।

Advertisements

इतनी फीस बेरोजगार युवाओं व महिलाओं के समूह सोसाइटी बना कर रजिस्ट्रेशन कर चलाना असंभव है। सभी युवा अपने आप नशे की ओर बढ़ते जाएंगे। फीस में भारी भयंकर बढ़ोतरी करके सहकारी सिद्धांतों का गला घोटने का काम पंजाब सरकार ने किया है। इसलिए सरकार को यह फीस बढ़ाने का फैसला वापिस लेना चाहिए। उक्त विचार जिलाध्यक्ष अनिल सूद,  पंजाब प्रधान सहकार भारती बलराम दास बावा, चेतन सूद कोषाध्यक्ष पंजाब, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य ने सयुक्त तौर पर बैठक में व्यक्त किए।

उन्होंने बताया कि थिफ्ट क्रेडिट सोसायटी के अधिकारों के लिए 2 से 3 दिसंबर को दिल्ली में 2 से 3 दिसंबर को भारतीय क़ृषि अनुसन्धान मेला मैदान नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। जिसमें भारत भर से अपने अधिकारों के लिए क्रेडिट सभाओं के सदस्य पहुंच रहे हैं तथा उन्हें पेश आ रही समस्याओं के निवारण के लिए चर्चा की जाएगी। उन्होंने समस्त सभाओं के सदस्यों से अपील की कि वह इस कार्यक्रम में पहुंचें। इस दौरान सहकार भारती के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने कार्यक्रम संबंधी आह्वान पोस्टर भी जारी किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here