कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने 50 लाख की लागत से बने कोविड आइसोलेशन वार्ड का किया उद्घाटन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने आज यहां स्थानीय सिविल अस्पताल में 50 लाख रुपए की लागत से बने विशेष कोविड आइसोलेशन सैंटर का उद्घाटन करते हुए कहा कि जनवरी माह में मैडिकल कालेज का निर्माण शुरु कर दिया जाएगा। उद्घाटन के बाद अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस स्पेशल कोविड आइसोलेशन वार्ड का दौरा करते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि 50 बैंडों की सुविधा वाले इस सैंटर में वैंटीलेटर वाले विशेष बैड, प्रार्थना रुम, बच्चों, बुजुर्गों आदि के लिए अलग-अलग वार्डों का प्रबंधन है ताकि कोरोना वायरस का और भी असरदार ढंग से इलाज यकीनी बनाया जा सके।

Advertisements

उन्होंने बताया कि यह विशेष सैंटर कोरोना से जूझ रहे लैवल-2 मरीजों के इलाज के लिए बहुत लाभदायक होगा। उन्होंने बताया कि इस सैंटर में जरुरी डाक्टरी अमले व स्टाफ की उचित व्यवस्था की गई है ताकि जरुरत पडऩे पर कोविड मरीजों को दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि कोविड आइसोलेशन वार्ड में हर बैड पर कोरोना मरीजों के लिए विशेष कोविड किटों का भी खास इंतजाम है।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि होशियारपुर में सरकारी मैडिकल कालेज का निर्माण जनवरी माह में शुरु होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल को मैडिकल कालेज प्रोजैक्ट के अंतर्गत 300 बैडों का किया जा रहा है जबकि इसी के अंतर्गत स्थानीय राम कालोनी कैंप में 8 एकड़ जगह मुहैया करवाई गई है जहां कालेज, हास्टल व अन्य जरुरी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। कैंसर अस्पताल प्रोजैक्ट को जल्द शुरु करने का भरोसा देते हुए उन्होंने कहा कि इस अस्पताल का डिजाइन अंतिम पढ़ाव पर है व इस संबंधी फंड भी उपलब्ध हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि यह प्रोजैक्ट भी जल्द ही शुरु किया जा रहा है।

डाक्टरों की कमी संबंधी पूछे एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से डाक्टरों की भर्ती मुकम्मल कर ली गई है व 350 डाक्टरों को नियुक्ति पत्र सौंपे जा चुके हैं व जल्द ही सभी अस्पतालों में डाक्टरों की जरुरी गिनती पूरी होगी। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जी-जान से सेवाएं देने के लिए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री ने जिला प्रशासन व सिविल अस्पताल के समूचे स्टाफ की प्रशंसा करते हुए कहा कि सभी के संयुक्त प्रयासों से मिशन फतेह को अमलीजामा पहनाया गया है। उन्होंने लोगों को अपील करते हुए कहा कि वे कोरोना के मद्देनजर भविष्य में भी सरकार व स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हो रहे स्वास्थ्य सलाहों का पूरा पालन करें ताकि मिशन फतेह को और कामयाब किय जा सके।

इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन राकेश मरवाहा, एस.डी.एम अमित महाजन, सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह, सहायक सिविल सर्जन डा.पवन कुमार, एस.एम.ओ. डा. जसविंदर सिंह आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here