रेलवे ओवर ब्रिज के विरोध में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे दुकानदार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। फगवाड़ा रोड पर बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज के वर्क आर्डर रिलीज़ होते ही दुकानदारों ने बैठक की, जिसमें समस्त दुकानदारों की सहमति से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की हामी भरी गयी। इसके बाद फाटक के पास दुकानदारों ने पक्के टेंट लगाकर भूख हड़ताल शुरू कर दिया। इस दौरान मार्किट के समस्त दुकानदारों ने सहमति के साथ अपनी अपनी दुकाने बंद रखीं।

Advertisements

भूख हड़ताल में पहुंचे दुकानदारों, समाजसेवी व दुकानदार अमित आंगरा ने कहा कि यदि सरकार अपने फैसले पर पुनर्विचार कर ब्रिज बनाने का फैसला वापिस नही लेती है और काम शुरू किया जाता है तो पहला बुलडोजर हम पर चलेगा और हमारी लाशों ले ऊपर ब्रिज का निर्माण होगा । क्योंकि सरकार के इस फैसले से सेकड़ों दुकानदार तबाह हो जाएंगे। मंत्री अरोड़ा अपने निजी लाभ के लिए इस ब्रिज का निर्माण करवा रहे है अन्यथा इस ब्रिज की यहाँ कोई जरूरत नही है । इस मौके पर संतोख सिंह औजला ने कहा कि सभी दुकानदार तब तक भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे जब तक सरकार के प्रतिनिधि व जिला प्रशाशन की तरफ से लिखित में ब्रिज रुकवाने का आश्वासन नहीं मिल जाता है । औजला के अनुसार धीरे-धीरे इस संघर्ष को तेज किया जाएगा जब तक जान है रोजगार को बचाने हेतु संघर्ष जारी रखेंगे। इस मौके पर दुकानदार बरजिन्दरजीत सिंह ने कहा कि सरकार को रेलवे ब्रिज बनाने का विचार त्याग कर रोजगार बचाने के बारे में सोचना चाहिए ।

यदि सरकार या स्थानीय मंत्री अरोड़ा जी इस ब्रिज को रुकवाने के लिए अपनी भूमिका नहीं अदा करेंगे तो आने वाले चुनावों में उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। क्योंकि किसी भी शहर, जिले ,या राज्य के व्यापार को बढ़ावा देकर विकास किया जाता है पर यहां बिल्कुल विपरीत हो रहा है विकास के नाम पर लोगों के रोजगार को खत्म किया जा रहा है । इस मौके पर मनदीप कौर ,जोगिंदर कौर, रजनी, अनिता, चंदन लकी, डॉ. अमरजीत, कमल गुप्ता ,इला गुप्ता, रवि गुप्ता, संजीव अग्रवाल, कुलविंदर सिंह, अवतार सिंह बग्गा, सतीश कुमार, राज कुमार, अमरजीत ,मनी, सहित भारी संख्या में स्थानीय दुकानदार व निवासी मौजूद रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here