रेल यातायात पर रोक हटाए जाने से उद्योगपतियों ने राहत की सांस ली: पवन दीवान

चंडीगढ़/एस.ए.एस. नगर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विशाल उद्योग विकास बोर्ड (पी.एल.आई.डी.बी) के चेयरमैन पवन दीवान ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से राज्य में रेल सेवाओं के स्थगन को लेकर बनी दुविधा की स्थिति को तोडऩे में सफलता मिलने के बाद भारतीय रेलवे द्वारा पंजाब से और पंजाब के लिए रेल सेवाएं शुरू किये जाने का क्षेत्र के उद्योगपतियों द्वारा स्नेहपूर्ण स्वागत किया गया है।

Advertisements

किसान यूनियनों द्वारा मुख्यमंत्री की अपील मानने और रेल पटडिय़ों से धरना उठाने का ऐलान किये जाने के बाद रेल सेवाएं फिर से बहाल करने पर उद्योगपतियों ने सुख की साँस ली है। महामारी के फैलने के कारण रेल सेवाओं के स्थगन और इसके बाद किसानों की तरफ से रेल पटडिय़ां रोकने से उद्योग को भारी चोट पहुंची है। कोविड की संकटकालीन स्थिति के मद्देनजऱ मज़दूरों की कमी के कारण उद्योगों को घाटे का सामना करना पड़ रहा है, रेल यातायात के स्थगन के कारण हालात और गंभीर हो गए हैं। इस कारण उद्योगपतियों को कच्चे माल की कमी, निश्चित समय माल की सप्लाई देने असफल रहने, ‘प्रीमियम कीमतों’ पर माल की खरीद या ट्रकों के द्वारा माल लाने-ले जाने के अतिरिक्त खर्चों जैसी समस्याओं की चिंता बढ़ती जा रही है।

पंजाब के किसान कई महीनों से रेल पटडिय़ों पर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे क्षेत्र में यात्रियों और माल गाडिय़ों की सेवाओं में विघ्न पड़ा है। उन्होंने कहा कि अब हाल ही की घटनाओं के अनुसार रेल आंदोलन को हटाया गया है जोकि यात्रियों, किसानों और उद्योगों समेत सभी के लिए लाभकारी होगा। उन्होंने पंजाब के बड़े हितों के लिए धरने मुलतवी करने के लिए पंजाब सरकार, भारतीय रेलवे और खासकर किसान यूनियनों का धन्यवाद किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here