पंजाब में ट्रेड व उद्योगों को प्रोत्साहन, सोनालीका ट्रैक्टरों का रेल रैक कर्नाटक के लिए रवाना: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लंबे समय बाद पंजाब में माल गाडिय़ां दोबारा चलने से घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर औद्योगिक आयात व निर्यात की शुरुआत के अंतर्गत इंटरनेशल ट्रैक्टर्ज की ओर से स्थानीय नसराला रेलवे स्टेशन से सोनालीका ट्रैक्टरों को अलग-अलग राज्यों में भेजे जाने का आगाज हो चुका है जो कि आने वाले दिनों में और जोर पकड़ते हुए प्रदेश के औद्योगिक व आर्थिक विकास में अहम भूमिका अदा करेगा।

Advertisements

पंजाब के उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने आज यहां यह विचार प्रकट करते हुए बताया कि रेल सेवाएं शुरु होने से इस क्षेत्र के अंदर औद्योगिक चहल-पहल ने जोर पकड़ लिया है व पंजाब सरकार की ओर से औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहन देने व उद्योगों की और मजबूती के लिए किसी किस्म की कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने बताया कि सोनालीका ट्रैक्टर्ज के आज माल गाडिय़ों के माध्यम से कर्नाटक जाने के बाद आने वाले दिनों यह ट्रैक्टर महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों सहित बांग्लादेश को भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अंदर दोबारा रेल चलने से आने वाले दिनों में औद्योगिक, ट्रेड व व्यापारिक गतिविधियों की रफ्तार और तेज होगी जो कि यकीनन पंजाब के आर्थिक विकास को मजबूती प्रदान करेगी।

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि लंबे समय बाद मुख्य उद्योगों के साथ-साथ सूक्ष्म व लघु उद्योगों को भी रेल यातायात से भारी राहत मिलेगी जो कि जरुरी थी। उन्होंने बताया कि इस यातायात से उद्योगों की ओर से तैयार किए गए माल का बैकलाग भी रेल परिवहन से आने वाले दिनों में खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि रेल न चलने के कारण राज्य के उद्योगों को पहले ही बड़े नुकसान का सामना करना पड़ रहा था परंतु अब घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय व्यापार को बढ़ावा मिलेगा।
पंजाब सरकार की ओर से उद्योगों को और मजबूत करने की वचनबद्धता दोहराते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि राज्य में राजपुुरा, बठिंडा व लुधियाना में स्थापित औद्योगिक पार्कों में नए प्रोजैक्ट लाने के लिए औद्योगिक इकाइयों के लिए जरुरी जमीनों का खास प्रबंध है ताकि नए उद्योगों की आसानी से स्थापति अमल में लाई जा सके। उन्होंने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व किसान संगठनों का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी ओर से जन हित में लिए गए निर्णयों के बाद ट्रेने चलने से पंजाब दोबारा विकास की ओर से अग्रसर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here