गंगा में स्नान करने गए 2 सगे भाईयों की डूबने से मौत, बड़े भाई को डूबते देख बचाने गया था छोटा भाई, 2 दिन बाद घर में गूंजने वाली थी शहनाई

बछवाड़ा/बेगूसराय(द स्टैलर न्यूज़)। कार्तिक पूर्णिमा को लेकर प्रखंड क्षेत्र के झमटिया धाम गंगा घाट में सोमवार को दोपहर स्नान करने के दौरान पानी में डूबने से दो सगे भाईयों की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों भाई गंगा नदी के किनारे स्नान के लिए खड़े थे और दोनों आपस में बात कर रहे थे। इसी दौरान पहले बड़ा भाई स्नान करने के लिए गंगा नदी में उतरा। स्नान करने के दौरान पैर फिसल जाने के कारण बड़ा भाई गहरे पानी की और बह गया और डूबने लगा। अपने बड़े भाई को डूबता देख छोटा भाई पहले जोर-जोर से चिल्लाने लगा और फिर छोटे भाई ने खुद गंगा नदी में छलांग लगा दी। बताते चले कि पुर्णिमा को लेकर झमटिया धाम गंगा घाट पर सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई थी, लेकिन उस युवक की सहायता के लिए कोई भी व्यक्ति आगे नहीं आया। किसी प्रकार की कोई सहायता न मिलते देख छोटे भाई ने बड़े भाई को बचाने के लिए गंगा नदी में छलांग लगा दी, लेकिनकिस्मत को कुछ और ही मंजूर था कि भाई को बचाने गया युवक भी गंगा नदी में डूबने लगा और देखते ही देखते दोनों भाई गंगा नदी में डूब गए और उनकी मौत हो गई।

Advertisements

वही, गंगा स्नान करने आए लोगों द्वारा घटना की सूचना मृतक युवक के परिजनों व स्थानीय प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही मृतक के परिजन व स्थानीय प्रशासन घटना स्थल पर पहुंचे और बेगमसराय गांव के गोताखोरों की सहायता से युवकों को बाहर निकाला। युवकों को इलाज के लिए पीएचसी बछवाड़ा लाया गया लेकिन डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान बछवाड़ा थाना क्षेत्र के फरछीवन गांव निवासी राजेश कुमार का 21 वर्षीय पुत्र गौरव कुमार व 18 वर्षीय पुत्र सौरभ कुमार के रूप में हुई है । मौके पर पहुंचे तेघड़ा के डीएसपी ओम प्रकाश बछवाड़ा थाना एस.आई वीरेन्द्र कुमार गुप्ता, आनंदी सिंह सहित पुलिस बल घटना ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगुसराय अस्पताल भेज दिया।

यह महज एक दुर्भाग्य की बात है कि जिस घर में दो-चार दिनों के भीतर शादियों की उत्सवी माहौल के बीच शहनाई बजने वाली थी, वह कार्तिक पूर्णिमा का दिन परिजनों के लिए काला सूरज बनकर आया, और एक साथ घर के 2 चिराग सदा के लिए बुझ गए। बताते चलें कि बछवाड़ा थाना के अंतर्गत फरचीवन गांव निवासी राजेश कुमार साह की पुत्री खुशबू कुमारी की शादी की तैयारी अंतिम चरण में थी। वर को उपहार स्वरूप दिए जाने हेतु बाइक की खरीदारी अभी कल ही हुई थी कि इसी बीच सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गंगा स्नान करने झमटिया गंगा धाम आए गौरव कुमार व सौरभ कुमार की मृत्यू हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here