सचदेवा की अगवाई में किसानों के हक में निकाली गई साइकिल रैली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस। किसानों के हक में हर कोई आगे आ रहा है बेशक वो कोई संगठन के साथ जुड़ा हो या फिर कलाकार हो या खिलाड़ी। आज 6 दिसंबर 2020 को समाज सेवी परमजीत सिंह सचदेवा की अगवाई में नई सब्जी मंडी रहीमपुर से एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए परमजीत सिंह सचदेवा ने बताया कि किसान आंदोलन के समर्थन में साइकिल रैली नई सब्जी मंडी से शुरू होकर शहर के अलग-अलग बाजारों से होते हुई नंगल शहीदां टोल प्लाजा पर पहुंचकर समाप्ति हुई। उन्होंने कहा कि फिट साईको ग्रुप की तरफ से करीब 100 साइकलिस्टो द्वारा इसमें भाग लिया गया। परमजीत सिंह सचदेवा ने कहा कि 1906 में अंग्रेजों द्वारा किसानों पर जुल्म बरसाते हुए उनकी जमीने छीनी गई थी। जिसको देखते हुए पंजाब में पगड़ी संभाल जट्टा मुहिम चलाई गई और यह मुहिम करीब तीन वर्ष चली तथा किसानों की जीत हुई थी।

Advertisements

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ सरेआम धक्केशाही कर रही है और बिल पास करने से पहले न ही सरकार ने किसी किसान या किसी संगठन से पूछा। उन्होंने कहा कि वह किसानों के हक में आवाज बुलंद करने से पीछे नहीं हटेंगे और हमेशा किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। सचदेवा ने कहा कि केंद्र सरकार मंडिया खत्म करके किसानों की किसानी को खत्म करने में लगी हुई है और किसानों की एक ही मांग है कि एमएसपी को कानून में डाला जाए व यह भी सुनिश्चित किया जाए कि मंडियां खत्म न हो।

आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान रवि अरोड़ा ने कहा कि जब से सरकार बनी है तब से किसान व आढ़तियों के लिए कोई भी सहूलियत या योजना नहीं बनाई गई। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि आज तक सरकार ने किसानों व आढ़तियों के हक की कोई बात की हो। रैली में साइकलिस्टों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here