कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने गाँव शेरगढ़ के विकास कार्यों के लिए दिया 6 लाख रुपए का चैक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा स्मार्ट विलेज मुहिम के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों के बुनियादी ढांचे को और मज़बूत करते हुए विभिन्न तरह के विकास कार्य बनाए गए हैं, जिनके मुकम्मल होने से विकास के नक्शे पर ग्रामीण क्षेत्रों का अहम स्थान होगा। यह प्रगटावा उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने गाँव शेरगढ़ के विकास कार्यों के लिए 6 लाख रुपए का चैक गाँव की पंचायत को सौंपते हुए किया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि ज़रूरत पडऩे पर पंचायत को अन्य ज़रुरी फंड मुहैया करवाए जाएंगे, जिससे विकास कार्यों में किसी किस्म की रुकावट न आ सके।

Advertisements

उद्योग मंत्री ने बताया कि 6 लाख रुपए गाँव की गलियों के अलावा अन्य विकास कार्यों के लिए दिए गए हैं। स्मार्ट विलेज कैम्पेन सम्बन्धी सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि अक्तूबर महीने में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा इस मुहिम के दूसरे पड़ाव की शुरुआत की गई है, जिसमें राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों के द्वारा 327 करोड़ रुपए की लागत के साथ 17,440 विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस मुहिम के पहले पड़ाव, जो कि 2019 में शुरू किया गया था, के अंतर्गत 835 करोड़ रुपए की लागत के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में 19132 विकास कार्य करवाए गए थे।

उन्होंने बताया कि इस मुहिम से पंजाब के ग्रामीण क्षेत्रों का रूप निश्चित रूप से नया रूप हासिल करेगा। इस मौके पर अन्यों के अलावा ब्लॉक प्रधान नंबरदार कैप्टन करमचन्द, सरपंच कुलदीप अरोड़ा, पूर्व सरपंच नरिन्दर कौर, पूर्व काऊंसलर सुरिन्दर पाल सिद्धू, सरपंच गुरमीत कौर, मलकीत सिंह, कमलजीत कौर, कैलाश रानी, अरजिन्दर कुमार, टेक चंद, कमलजीत सिंह संधू (सभी पंच), गुरमेल सिंह और सुदेश कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here