आईओसी ऊना टर्मिनल में मॉक ड्रिल 29 दिसंबर कोः डीसी

ऊना (द स्टैलर न्यूज़)। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के ऊना टर्मिनल में मॉक ड्रिल का आयोजन 29 दिसंबर को प्रातः 11 बजे होगा। यह जानकारी उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने आज टर्मिनल का निरीक्षण करने के दौरान दी। उन्होंने कहा कि मॉक ड्रिल में पुलिस, अग्निशमन, गृह रक्षक, आपदा प्रबंधन तथा अन्य संबंधित विभागों व हितधारकों के साथ-साथ आईओसी के कर्मचारी शामिल होंगे, जिसका उद्देश्य यहां पर आपात स्थिति में किए गए इंतजामों की जांच करना है।

Advertisements

उपायुक्त ऊना ने लगभग एक घंटे रुककर ऊना टर्मिनल में प्रशासनिक भवन, गाड़ियों में तेल भरने के स्थानों, तेल के सैंपल की जांच के लिए बनाई गई लैब, आपात स्थिति के लिए किए गए प्रबंधों तथा अन्य सुविधाओं की जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि ऊना में बना टर्मिनल देश में सबसे आधुनिक तकनीक से लैस है, जहां से प्रतिदिन औसतन 150 गाड़ियों तेल की सप्लाई का कार्य करती हैं। राघव शर्मा ने कहा कि यहां से पूरे हिमाचल प्रदेश तथा जम्मू व कश्मीर के कुछ क्षेत्रों में तेल की सप्लाई होती है।ऊना टर्मिनल के इंचार्ज एसके सिंह ने उपायुक्त राघव शर्मा को कार्यप्रणाली की विस्तार से जानकारी दी तथा कहा कि कंपनी पूरी पारदर्शिता के साथ कार्य कर रही है। ट्रकों की आवाजाही जीपीएस सिस्टम से कंपनी के सॉफ्टवेयर के साथ लिंक की गई है तथा इसमें मानवीय दखल नहीं होता।

ट्रक ऑपरेटरों के लिए कंपनी की ओर से एसओपी तैयार किए गए हैं तथा सभी उसी के मुताबिक कार्य करते हैं।इस अवसर पर एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल तथा आईओसी कंपनी के अन्य अधिकारी उनके साथ उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here