ब्लैकमेल करने वाला आरटीआई एक्टिविस्ट सिमरनजीत गिरफ्तार, लोगों ने धुनाई के बाद किया पुलिस के हवाले

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला जालंधर में बीते कई दिनों से अवैध कॉलोनाइजरों द्वारा शहर के अलग अलग इलाकों में अवैध कॉलोनियां काटी जा रहीं हैं जिसको लेकर बीते दिन पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने करीब जेडीई की शिकायत पर अवैध कॉलोनियां काटने वाले करीब 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जिनको जल्द ही गिरफ्तार भी किया जाएगा। ऐसे में एक मामले में उस समय सनसनी फैल गई जब पंजाब खादी बोर्ड के डायरेक्टर एवं सीनियर कांग्रेसी नेता मेजर सिंह तथा जालंधर के आरटीआई एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह के बीच बीते दिन विवाद हो गया, जिसके बाद दोनों एक दूसरे के आमने सामने हो गए। यह विवाद इतना बढ़ा की आरटीआई एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह अब सलाखों के पीछे है। दरअसल मामला नई बन रही कॉलोनियों को नाजायज बता कर उन कॉलोनियों की आरटीआई डालकर कालोनियों के मालिकों को लगातार ब्लेकमेल कर लाखों रुपए मांगने वाले कृष्णा नगर के रहने वाले सिमरनजीत सिंह से जुड़ा हुआ है।

Advertisements

इस सनसनीखेज मामले में पहले तो आरटीआई एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह की लोगों ने जमकर धुनाई की और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। दरअसल जालंधर में जहां कहीं भी नई कॉलोनी या मकान बन रहे होते थे यह आरटीआई एक्टिविस्ट वहां पहुंचकर लोगों की कॉलोनियों की तस्वीरें खींचकर नगर निगम को शिकायत कर देता था। सूत्रों का यह भी कहना है कि उक्त आरटीआई एक्टिविस्ट अपने आप को मीडिया से जुड़ा हुआ भी बताता था और बाद में शिकायत के बदले में कॉलोनी व मकान के मालिक को ब्लैकमेल करके उनसे लाखों रुपए ऐंठता था और बाद में अपनी शिकायत वापस ले लेता था। ऐसा ही कल देर रात भी हुआ जब उक्त आरटीआई एक्टिविस्ट अपनी फॉच्र्यूनर गाड़ी में एक कॉलोनाइजर्स से लाखों रुपए की मांग करने पर उक्त युवक को जमकर पीटा गया, जिसके बाद कॉलोनाइजर के ऊपर आरटीआई डालने वाले युवक के एक साथी ने पिस्तौल दिखाकर डरने की कोशिश की। इस संबंधी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने ब्लैकमेलिंग करके रुपए रखने मांगने वाले जालंधर के आरटीआई एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया ।

इस मामले से जुड़े मॉडल हाउस के रहने वाले पूर्व पार्षद व कांग्रेसी नेता मेजर सिंह की शिकायत पर जालंधर पुलिस ने उक्त ठग के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी कर ली है। उक्त युवक को कॉलोनाइजर व उसके साथियों ने इस बात पर पीटा की उनसे लाखों की मांग की जा रही थी, यही नहीं उक्त आरटीआई एक्टिविस्ट ने अभी तक कई लोगों को ब्लैकमेल करके करोड़ों की प्रॉपर्टी भी बना ली है, जो अभी जालंधर में हर किसी को ब्लैकमेल कर रहा था, लेकिन देर रात थाना बारादरी की पुलिस ने ब्लेकमेलिंग करने वाले युवक का साथ देने की जब कोशिश की तो कांग्रेसी नेता मेजर सिंह व उनके साथियों ने रात के अंधेरे में ही थाना बारादरी के बाहर धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उक्त क्रञ्जढ्ढ एक्टिविस्ट के खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कही और क्रञ्जढ्ढ एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह के खिलाफ धारा 384 के तहत मामला दर्ज कर आगे की करवाई शुरू कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here