कोविड वैक्सीन की शुरुआत के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी तैयारियां मुकम्मल: तनु कश्यप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब हैल्थ सिस्टम कार्पोरेशन के एम.डी तनु कश्यप ने कहा कि कोविड वैक्सीन की शुरुआत के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरे प्रदेश में तैयारी कर ली गई और विभाग हर परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। वे आज होशियारपुर के सिविल अस्पताल में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लेने व अस्पताल द्वारा दी जा रही सुविधाओं की समीक्षा करने के लिए विशेष तौर पर आई थी। दौरे के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को अस्पताल के सुचारु प्रबंध संबंधी कुछ कमियों को जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात भी मौजूद थे।

Advertisements

अस्पताल के प्रबंधों का जायजा लेने के बाद पत्रकारो से बातचीत करते हुए तनु कश्यप ने बताया कि पिछले दो माह में स्वास्थ्य विभाग की ओर से 2800 पोस्टों के लिए भर्ती की गई है और यह प्रक्रिया लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि पिछले एक माह में होशियारपुर में 17 नए डाक्टर ज्वाइन कर चुके हैं। इसके अलावा अस्पताल में खाली पड़ा रेडियोलाजिस्ट का पद भी भर लिया गया है। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल होशियारपुर में डायलिसिस सेवा उपलब्ध है और जरुरतमंद मरीज इसका फायदा उठाए। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन संबंधी सभी हिदायतें भारत सरकार से आ रही है और स्वास्थ्य विभाग पंजाब की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है।

तनु कश्यप ने इस दौरान सिविल अस्पताल की ओर से दी जाने वाले इमरजेंसी विभाग, कोविड केयर सैंटर, जच्चा बच्चा विभाग, ब्लड बैंक, लेबोरेंट्री, डायलसिस मशीन के अलावा अन्य सुविधाओं का जायजा लेते हुए तसल्ली प्रकट की। उन्होंने बताया कि होशियारपुर को कोविड वैक्सीनेशन संबंधी रिजनल सैंटर के तौर पर चुना गया है जहां से तीन-चार जिलों को कवर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग पंजाब की ओर से प्रदेश के सरकारी अस्पतालों की समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को जिले बांटे गए हैं और यह सभी अधिकारी हर सप्ताह के वीरवार उन जिलों का दौरा कर स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा करेंगे। उन्हें चार जिले मिले हैं, जिनमें से होशियारपुर एक हैं।

पंजाब हैल्थ सिस्टम कार्पोरेशन के एम.डी तनु कश्यप ने बताया कि कोविड के दौर में स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने तनदेही से काम किया है और इस मुश्किल घड़ी में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं। उन्होंने कहा कि जिले के सिविल अस्पताल में भी कोविड मरीजों के अलावा अन्य मरीजों को सभी जरुरी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे मास्क जरुर पहने क्योंकि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है और जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक मास्क ही वैक्सीन है। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से ही इस महांमारी से बचा जा सकता है। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, एस.एम.ओ. डा. जसविंदर सिंह के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here