रात के करफ्यू और एकत्रता में लोगों की अधिकतम संख्या का हो पूरा पालन, उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस के मद्देनजऱ अपने साप्ताहिक फेसबुक लाइव सत्र दौरान डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने जि़ला निवासियों को पुरज़ोर अपील की है कि पंजाब सरकार की तरफ से जारी नये दिशा-निर्देशों के पालन में किसी तरह की ढील न बरती जाए और रात के कफऱ््यू के साथ-साथ विवाह-शादियों और अन्य सामाजिक एकत्र दौरान लोगों की तय संख्या का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाये जिससे कोविड-19 के फैलाव की असरदार रोकथाम यकीनी बनाई जा सके।

Advertisements

जि़ले में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति बारे विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बुधवार देर शाम को फेसबुक्क लाइव दौरान बताया कि जि़लो में 6 हॉटस्पाट और एक माइक्रो कंटेनमैंट जोन ढल्लोवाल ब्लाक बुढ्ढाबड़ में है, जहां कोरोना की रोकथाम के लिए उचित इंतज़ाम अमल में लाए गए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि रात 10 बजे से प्रात:काल 5 बजे तक शहरी क्षेत्रों में लगने वाले कफऱ््यू के पालन को पूरी तरह से यकीनी बनाया जाये और सरकार के निर्देशों मुताबिक अंदरूनी समारोहों/प्रोगरामों दौरान होने वाली एकत्रता की संख्या 100 से अधिक न हो और आउटडोर समारोहों/प्रोगरामों दौरान संख्या 250 से न बढ़े। उन्होंने कहा कि इन निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खि़लाफ़ बनती कार्रवाई पूरी सख्ती के साथ अमल में लाई जायेगी क्योंकि जि़ला प्रशासन की तरफ से आने वाले दिनों में चैकिंग को तेज़ किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि होटल, मैरिज पैलेस, रिसोर्ट, बैंक्वेट हॉल इत्यादि को बंद करने का समय रात 9:30 बजे निश्चित किया गया है जिसे हर हाल में यकीनी बनाया जाये। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार के आदेशों मुताबिक उक्त निर्देश 31 दिसंबर तक लागू रहेंगे। उन्होंने मैरिज पैलेसें, रिसोर्ट मकान मालिकों आदि को निर्देश दिए कि वे समय की पाबंदी को यकीनी बनाकर रखने।

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए तैयार वैक्सीन की संभावित आमद बारे डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जि़ला प्रशासन की तरफ से कोरोना टीकाकरण से सम्बन्धित तैयारियों का जायज़ा लिया जा चुका है और जब भी यह टीका जिले में पहुँचता है तो पहल के आधार पर हेल्थ वर्करों और फ्रंटलाईन वर्करों को यह वैक्सीन दी जायेगी। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जि़ले में 217085 सैंपल लिए गए थे जिनमें से 209353 सैंपल नेगेटिव और 7406 पोजिटिव केस थे और जि़लो में बुधवार शाम तक एक्टिव मरीज़ों की संख्या 144 थी। उन्होंने बताया कि अब तक 6978 मरीज़ तंदरुस्त हो चुके हैं और जि़ले में काने, बाहटीवाल, चक्क महरा, खन्नी, वार्ड नंबर 5 हरियाणा, हवेली ब्लाक पालती हॉटस्पाट हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी हस्पताल में 30 और प्राईवेट अस्पतालों में 20 कोविड बैंड्स का इंतज़ाम किया गया है जोकि ज़रूरत पडऩे पर प्रयोग में लाए जा सकते हैं।

अपनीत रियात ने लोगों से अपील की कि कोरोना महामारी को हलके में न लें, साथ ही सरकार और सेहत विभाग की तरफ से समय-समय पर जारी होने वाले निर्देशों जैसे कि मास्क पहनना, एक दूसरे से बनती दूरी बनाकर रखने, बार-बार हाथ धोने आदि को हर हाल में अपनी रोज़मर्रा की जि़ंदगी में लागू करें ताकि इस वायरस का फैलाव और न हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here