रैड रिबन क्लब ने श्री गुरू तेग बहादुर जी के शहीदी दिवस पर विद्यार्थियों को उनके आदर्शों पर चलने के लिए किया प्रेरित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर के रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार की तरफ से श्री गुरू तेग बहादुर जी के शहीदी दिवस पर विद्यार्थियों को उनके आदर्शो और सिद्धान्तों पर चलने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से वैबीनार करवाया गया। इस अवसर पर प्रिंसीपल अविनाश कौर ने अपने सम्बोधन में स्टाफ और विद्यार्थियों को गुरूओं द्वारा बताये गये मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया तथा कहा कि आवश्यकता पडऩे पर हमें भी उनकी तरह अत्याचारों का डटकर मुकाबला करना चाहिए तथा समाज का भला करना चाहिए।

Advertisements

रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार ने इस अवसर पर कहा कि श्री गुरू तेग बहादुर जी ने औरंगजेब के द्वारा किये जा रहे अत्याचारों का सामना करते हुए धर्म के नाम पर दूसरों की रक्षा करते हुए शहीद हो गये थे। उन्होंने समाज के कमज़ोरों और ज़रूरतमंदों के मदद की तांकि वह सुखी और खुश रह सके। इसलिए उनके आज शहीदी दिवस पर हमें भी उनके आदर्शों और सिद्धान्तों पर चलना चाहिए और समाज के प्रति अपने बनती भूमिका को ईमानदारी के साथ निभाना चाहिए। उन्होंने कहा कि धर्म, जात-पात के भेदभाव से ऊपर उठकर मानवता की सेवा करना अपना प्रमुख लक्ष्य बनाना चाहिए।

प्रो. रणजीत कुमार ने भी इनके जीवन पर प्रकाश डाला। छात्रा गगनदीन ने उनके जीवन से सम्बंधित कविता सुनाकर सबको भक्ति के रंग में रंग लिया। मानसी द्वारा श्री गुरू तेग बहादुर जी के जीवन से सम्बंधित पोस्टर बनाया गया। छात्रा तानिया, अनुराधा और मंजु रानी ने भी उनके जीवन पर अपने विचार प्रस्तुत किये। गायत्री, मनजीत कौर, हिम्मत सिंह स्टाफ मैंबर भी इस समय विद्यार्थियों के साथ उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here