कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने सरकारी स्कूल चौहाल के विद्यार्थियों को वितरित किए स्मार्टफोन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल के 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किए। इस मौके पर आयोजित समागम में पंजाब स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बोर्ड के सीनियर वाइस चेयरमैन ब्रह्म शंकर जिंपा , इंप्रूवमेंट ट्रस्ट होशियारपुर के चेयरमैन राकेश मरवाहा, कांग्रेस नेता पवन जिंदल, जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी हरजीत सिंह तथा उप जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी राकेश कुमार, सरपंच बलविंदर कुमार भट्टी तथा सरपंच जसवंत सिंह विशेष तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर बच्चों को संबोधित करते हुए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश के 12वीं कक्षा में पढऩे वाले 1,75,000 से अधिक विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित कर रही है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का मानना है कि कोई भी बच्चा कॉविड काल के दौरान ऑनलाइन पढ़ाई से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने इससे पहले 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए शिक्षा निशुल्क की है। श्री अरोड़ा ने कहा कि सरकार ने शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने के लिए 7842 के करीब स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाया है तथा आने वाले समय में 1400 सौ के करीब और स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में मूलभूत ढांचे को मजबूत किया गया है। सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस सरकारी स्कूल आज प्राइवेट स्कूलों को मात दे रहे हैं। उन्होंने बच्चों से कहा कि वह पढ़ लिख कर अपने माता पिता, समाज तथा देश का नाम रोशन करें।

उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि हर एक बच्चा इंजीनियर, डॉक्टर अथवा मेडिकल लाइन में जाए। इससे पहले समागम में पहुंचने पर मंत्री जी का स्वागत करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी हरजीत सिंह ने बताया कि होशियारपुर जिले के बोर्ड परीक्षा परिणाम हमेशा ही बेहतर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड काल के दौरान अध्यापकों ने बच्चों को जो मेहनत करवाई है उसके लिए वह बधाई के पात्र हैं। समागम के दौरान प्रिंसिपल इंदिरा रानी, लेक्चरर संदीप कुमार सूद, लेक्चरर रजनी , लेक्चरर बलविंदर कौर, लेक्चरर पूनम विरदी, अशोक कालिया तथा लवजिंदर सिंह, अंकुर शर्मा, रछपाल सिंह आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here