किसानों के हक में शांतमयी ढंग से आवाज़ बुलंद कर रहे नौजवानों की गिरफ़्तारी संवैधानिक और लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमला: सोढी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के खेल और युवक सेवाओं सांबंधी मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने शिमला पुलिस द्वारा किसानों के हक में शांतमयी ढंग से आवाज़ बुलंद कर रहे पंजाब के नौजवानों को गिरफ़्तार करने की कार्यवाही को संवैधानिक और लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमला करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह गिरफ़्तारी सीधे तौर पर भाजपा के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के इशारे पर की गई है। यहाँ जारी बयान में राणा सोढी ने कहा कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दिल्ली में किसानी धरनों सम्बन्धी सुनवाई के दौरान शांतमयी ढंग से प्रदर्शन करने को लोगों का लोकतांत्रिक अधिकार करार दिया गया था परन्तु इसके बावजूद घबराई हुई हिमाचल प्रदेश सरकार असंवैधानिक तौर-तरीके अपना कर केंद्र की मोदी सरकार को खुश कर रही है।

Advertisements

शांतमयी प्रदर्शन कर रहे नौजवानों को गिरफ़्तार करने की कड़ी निंदा करते हुए राणा सोढी ने कहा कि नौजवानों ने किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया। उन्होंने कहा कि भारत में संविधान के अंतर्गत हर व्यक्ति को बोलने, सोचने और काम करने की आज़ादी और अधिकार है।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इससे पहले केंद्र सरकार के इशारे पर हरियाणा सरकार ने भी किसानों को रोकने के लिए दमनकारी कदम उठाए थे परन्तु उसे मुँह की खानी पड़ी थी।राणा सोढी ने कहा कि लोक रोष के आगे केन्द्र सरकार को झुकना पड़ेगा और किसानों की माँगें माननी पड़ेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here