अधूरी वोटर सूची के आधार पर स्थानीय निकाय चुनाव करवाने जा रही सरकार, सरकारी मशीनरी का कर रही दुरुपयोग: भाजपा


होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला भाजपा द्वारा पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद,जिलाध्यक्ष निपुण शर्मा,पूर्व मेयर शिव सूद,विजय पठानिया,विनोद परमार,सतीश बावा,अशोक शोकी,संजू अरोड़ा,रमेश ठाकुर आदि भाजपा नेताओं ने कहा कि नगर निगम व नगर परिषदों के चुनाव अफरा-तफरी के माहौल में करवाना चाहती है।

Advertisements

एक तरफ कानून व्यवस्था सरकार के काबू से बाहर है तथा भाजपा नेताओं व उम्मीदवारों को निशाना बनाकर डर का माहौल पैदा किया जा रहा है।उनकी गतिविधियों में सरकार के इशारे पर विघ्न डाला जा रहा है।दूसरी तरफ वार्डबंदी में बड़े पैमाने पर धांधलियां की गई है लेकिन अब वोटर सूची के प्रकाशन व जारी करने में भी बड़ी धांधली सामने आ रही है।स्थानीय निकाय चुनावों में जो वोटर सूचियां दी गई है उनमें वोटर योग्यता की तारीख 01-01-2021 लिखी गई है।लेकिन निकाय चुनावों की वोटरों सूचियों में जो राज्य चुनाव आयोग की मंजूरी से जारी की गई है।

केवल 1जनवरी,2020 तक के योग्य वोटरों को ही शामिल किया गया है।जबकि 1जनवरी 2020 से लेकर दिसम्बर 1जनवरी 2021 तक बनाये गए योग्य वोटरों को सूची में शामिल नही किया गया है।इससे पिछले एक साल में बने नए वोटरों में असमंजस की स्थिति बन गई है। सरकार के इस रवैये से युवा वर्ग में काफी निराशा दिख रही है।क्योंकि वह महसूस करता है कि एक सोची समझी साजिश के अंतर्गत चुनाव में वोट डालने से वंचित रखा जा रहा है।भाजपा नेताओं ने राज्य चुनाव आयोग से मांग कि हे कि तुरन्त ही पिछले एक साल में बने नए वोटरों को निकाय वोटर सूची शामिल किया जाए।ताकि वह अपना वोट डाल कर अपने मताधिकार का सदुपयोग कर सके।इस विषय मे देरी होने से कई तरह की उलझने पैदा हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here