पंजाब सरकार राज्य के सरकारी मैडीकल कालेजों को और बेहतर बनाने के लिए सक्रिय: सोनी

चण्डीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार राज्य के सरकारी मैडीकल कालेजों को और बेहतर बनाने के लिए सक्रिय है। यह प्रगटावा आज यहाँ राज्य के डाक्टरी शिक्षा और अनुसंधान संबंधी मंत्री ओम प्रकाश सोनी की तरफ से किया गया।

Advertisements

आज यहाँ पंजाब भवन में डाक्टरी शिक्षा विभाग के अधीन आते राज्य के सरकारी मैडीकल कालेजों, सरकारी डैंटल कालेज, आयुर्वैदिक कालेज, बाबा फरीद हैल्थ मैडीकल सायंसेज़ यूनिवर्सिटी फरीदकोट, गुरू रविदास आयुर्वैदिक यूनिवर्सिटी के आधिकारियों को संबोधन करते हुये श्री सोनी ने कहा कि कोविड के दौरान राज्य के सभी सरकारी मैडीकल कालेजों और बाबा फरीद यूनिवर्सिटी की तरफ से बेमिसाल काम किया गया है जिसकी देश के प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री की तरफ से कई मौकों पर सराहना की गई है जोकि हम सभी विभाग के लिए बहुत गर्व वाली बात है।

उन्होंने कहा कि कोविड के कारण जिन सरकारी मैडीकल कालेजों के विकास कार्य रुक गए थे, उनको अब जंगी स्तर पर मुकम्मल करने के लिए यत्न किये जाएँ जिससे सरकार की तरफ से वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए प्राप्त फंडों का प्रयोग किया जा सके। उन्होंने डाक्टरी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि मैडीकल कालेजों की तरफ से प्राप्त हर माँग को समयबद्ध समय में पूरा करना यकीनी बनाया जाये।

मीटिंग के दौरान श्री सोनी ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए प्राप्त फंडों में से हुए खर्च की और वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए जरुरी बजट सम्बन्धी कालेज-वार समीक्षा की गई। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि चालू वित्तीय वर्ष के लिए प्राप्त फंडों को नियमों के अनुसार खर्च करना यकीनी बनाया जाये जिससे फंड लैपस न हों।
उन्होंने अधिकारियों को यह भी हिदायत की कि फंडों को बरतने सम्बन्धी पंजाब सरकार के नियमों की यथावत पालना को भी यकीनी बनाया जाये।

इस मौके पर उन्होंने गुरू रविदास यूनिवर्सिटी का कैलंडर भी जारी किया। मीटिंग में अन्यों के अलावा बाबा फरीद हैल्थ सायंसेज़ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डा. राज बहादुर, डाक्टरी शिक्षा और अनुसंधान विभाग के प्रमुख सचिव डी.के. तिवाड़ी आई.ए.एस. उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here