कांग्रेस ने सेवा का मौका देकर बढ़ाया वाल्मीकि समाज का मान, वार्ड का विकास रहेगा प्राथमिकता: विकास गिल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कांग्रेस पार्टी ने मुझे टिकट देकर वाल्मीकि समाज का मान बढ़ाया और वाल्मीकि समाज ही नहीं बल्कि पूरे वार्ड के लोगों ने नगर निगम चुनाव में जीत दिलाकर मेरे पर जो विश्वास जताया है उसके लिए मैं वार्ड वासियों का सदैव ऋणि रहूंगा तथा वार्ड का विकास ही मेरी प्राथमिकता रहेगी। यह कहना है कि वार्ड नंबर 30 से नवनिर्वाचित पार्षद व पढ़ेलिखे युवा नेता विकास गिल का, जो समाज सेवी के रुप में भी एक अलग पहचान बना चुके हैं। एक विशेष बातचीत में उन्होंने कहा कि वह कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के मार्गदर्शन में पिछले लंबे समय से समाज सेवा से जुड़े हुए हैं और उन्होंने शिक्षा ग्रहण के समय से ही जन सेवा को अपना प्रथम कर्तव्य माना। नगर निगम चुनाव में कांग्रेस पार्टी व श्री अरोड़ा द्वारा वाल्मीकि समाज में से उन्हें चुनकर चुनाव मैदान में उतारा। इस बात से उनकी बिरादरी का मान बढ़ा तथा बिरादरी के साथ-साथ समस्त वार्ड वासियों ने उन्हें बड़ी जीत दिलाकर सेवा का मौका प्रदान किया है।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के मार्गदर्शन में चलते हुए लंबे समय से समाज सेवा को समर्पित रहे हैं नवनिर्वाचित पार्षद विकास गिल

विकास ने कहा कि उन्होंने वार्ड की समस्याओं का करीबी से मुआयना किया है और वार्ड की मुख्य समस्याओं में सबसे प्रमुख समस्या उनके वार्ड से गुजरते गंदे नाले की है। जिसकी तरफ पिछली सरकारों ने कोई ध्यान नहीं दिया। जिसके चलते जरा सी बरसात से मोहल्ला बरसाती एवं नाले के पानी से भर जाता है और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सबसे पहले नाले को कवर करवाया जाएगा और उसकी सफाई करवाकर पानी की निकासी की समस्या को दूर किया जाएगा। इसके अलावा सीवरेज जाम की समस्या दूर करवाई जाएगी, गलियां एवं नालियां जोकि पिछले लंबे समय से नहीं बनीं को बनाकर लोगों को राहत दी जाएगी। विकास ने बताया कि उनके वार्ड में एक मोहल्ले को छोडक़र अन्य में पार्क की सुविधा नहीं है, इसलिए रेलवे स्टेशन के सामने बने पार्क को और बढिय़ा बनाने के प्रयास किए जाएंगे ताकि बच्चे व बुजुर्ग वहां जा सकें। रेलवे स्टेशन वाली रोड को भी ठीक करवाने के लिए श्री अरोड़ा के माध्यम से रेल मंत्रालय से संपर्क किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वार्ड वासियों को स्वच्छ पीने का पानी मिले, इसके लिए ट्यूबवैल पर डोजऱ लगवाया जाएगा ताकि उनकी सेहत पर कोई बुरा प्रभाव न पड़े। विकास ने कहा कि श्री अरोड़ा व कांग्रेस पार्टी ने वाल्मीकि समाज का गौरव बढ़ाया है और अब वे भी जनता की सेवा तथा वार्ड को सबसे खूबसूरत वार्ड के तौर पर विकसित करके अपना फर्ज निभाएंगे। गौरतलब है कि विकास गिल के पिता रघुवीर गिल जिला फूड एंड सप्लाई अधिकार के तौर पर सेवानिवृत्त हुए हैं और विकास की पत्नी भी बी.ए, बी.एड व कम्प्यूटर इंजीनियर है। पढ़ेलिखे होने के चलते गिल परिवार का समाज में विशेष प्रभाव है तथा इनके परिवार के सभी सदस्य जनसेवा को समर्पित होकर कार्य में लीन रहते हैं। कोरोना काल में भी विकास गिल व इनके परिवार ने वार्ड के जरुरतमंद लोगों की हर संभव सहायता की। जिसके चलते वार्ड वासियों ने भी विकास को भारी मतों से विजयी बनाकर अपने प्रतिनिधि के रुप में विकास को जिम्मेदारी सौंपी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here