सर्वपक्षीय विकास एवं उन्नति को बढ़ावा देने वाला है पंजाब का बजट: हरीश आनंद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार में वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में पेश किया गया बजट पंजाब के विकास एवं उन्नति को बढ़ावा देने वाला बजट है। इसके लिए सरकार बधाई की मात्र है। यह बात कांग्रेसी नेता हरीश आनंद ने बजट का स्वागत करते हुए कही। हरीश आनंद ने कहा कि आज महिला दिवस के उपलक्ष्य में सरकार ने महिलाओं और छात्राओं को जो तोहफा दिया है उसके लिए वह समस्त नारी शक्ति की तरफ से उसका धन्यवाद व्यक्त करते हैं। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा की तरफ से होशियारपुर की विकास के लिए जारी करवाए गए प्रोजैक्टों से यहां का विकास और तेजी से हो पाएगा तथा होशियारपुर को विशेष पहचान मिलेगी।

Advertisements

हरीश आनंद ने कहा कि शहर के भीतरी इलाकों की समस्याओं की तरफ किसी ने भी ध्यान नहीं दिया था, जिसके चलते लोगों को अपने घर छोड़ कर शहर से बाहर जाने को विवश होना पड़ रहा था। लेकिन श्री अरोड़ा ने शहर वासियों की समस्याओं को न केवल समझा बल्कि सरकार से उनके हल के लिए बजट में विशेष प्रावधान भी करवाया। उन्होंने कहा कि भीतरी शहर में लोगों को अकसर पीने के पानी एवं सीवरेज जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि पाइपें बहुत पुरानी एवं छोटी होने के कारण वह बढ़ती आबादी का बोझ नहीं झेल पा रही हैं। इसलिए श्री अरोड़ा द्वारा इन्हें बदलने तथा गलियों एवं नालियों को ठीक करवाने के लिए सरकार से बजट में विशेष शेयर जारी करवाया है।

उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देते हुए श्री अरोड़ा द्वारा होशियारपुर के लिए रेस्लिंग अकादमी लाना भी उनकी बड़ी उपलब्धि है तथा आने वाली पीढिय़ां सदैव उन्हें याद रखेंगी। हरीश आनंद ने कहा कि मैडीकल कालेज व कैंसर अस्पताल के कार्य में तेजी लाने के लिए भी श्री अरोड़ा द्वारा किए जा रहे प्रयास सराहनीय हैं। उन्होंने कहा कि होशियारपुर ही नहीं बल्कि पंजाब सरकार ने प्रदेश के हर क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता दी है, जिसके तहत यह बजट पंजाब सरकार का सबसे शानदार बजट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here