एयरफोर्स की भर्ती रैली दौरान हादसा, युवकों पर गिरी दीवार और करंट लगी बिजली की तार, 20 से अधिक घायल

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: राणा। जालंधर में एयरफोर्स की भर्ती रैली दौरान उस समय हादसा हो गया जब भर्ती के लिए पहुंचे युवकों पर दीवार व करंट लगी तार गिर गई। इसमें 20 से अधिक युवकों के घायल होने का समाचार प्राप्त हुआ है। इनमें 1-2 की हात गंभीर बताई जा रही है। हादसे के बाद मौके पर मौजूद अन्य युवकों, पुलिस तथा एयरफोर्स के जवानों ने घायल युवकों को एम्बुलैंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिलते ही जहां एयरफोर्स के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे वहीं पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने भी बचाव कार्य का जायजा लिया।

Advertisements

जानकारी अनुसार मौके पर मौजूद युवाओं ने बताया कि सुबह से ही युवक लाइन में लग गए थे तथा इस दौरान पुलिस द्वारा उन्हें धक्के मारे गए और कुछेक ने तो युवकों पर लाठियां भी चलाई। जिससे बचने के लिए युवक दीवार के साथ हो गए और दीवार उनका धक्का सहन न कर पाई और गिर गई। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि दीवार कमजोर थी और युवाकों के साथ लगते ही गिर गई और हादसा हो गया। दीवार गिरने के साथ ही उसके ऊपर लगी तारें भी गिर गईं, जिसकी वजह से ऊपर लगी हाईवोल्टेज बिजली की तार भी गिर गई और कई युवक उसकी चपेट में आ गए। युवाओं ने आरोप लगाया कि भर्ती रैली के लिए प्रशासन द्वारा कोई प्रबंध नहीं किए गए थे तथा यहां तक कि पीने के लिए पानी की भी भारी कमी थी।

घटना का पता चलते ही एस.डी.एम. संजीव कुमार ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का कुशलक्षेम जाना और पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए बताया कि इस बात की गंभीरता से जांच की जाएगी कि रात के समय युवाओं को बाहर क्यों सोना पड़ा, उनके लिए खाने एवं पानी का क्या प्रबंध था तथा घटना कैसे हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here