पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने महिला क्रिकेटरों को आगे बढऩे के दिए हैं बेहतर मौके: अविनाश कौर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से आयोजित सीनियर वूमैन चैंपियनशिप के दूसरे दिन पंजाब ह्यूमन राईटसि कमिशन की सदस्या एडवोकेट अविनाश कौर वैद ने मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित होकर खिलाडिय़ों से मुलाकात की। उक्त जानकारी देते हुए टूर्नामैंट कमेटी के चेयरमैन डा. पंकज शिव ने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने खिलाडिय़ों को उनके अच्छे भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज पंजाब में लड़कियों का भविष्य क्रिकेट में बहुत उज्ज्वल है। उन्होंने कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनदीप कौर को पंजाब सरकार ने बतौर डी.एस.पी. नियुक्त कर पंजाब की सभी लड़कियों के लिए क्रिकेट ने अच्छा भविष्य दिखाया है तथा आप सभी खिलाडिय़ों को मन लगाकर मेहनत के साथ खेलते हुए अपने अच्छे भविष्य के साथ-साथ पंजाब का नाम भी रोशन करना होगा।

Advertisements

अमृतसर ने लुधियाना को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

इस मौके पर उन्होंने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा क्रिकेट में खिलाडिय़ों को दी जा रही इतनी बढिय़ा सहूलतों का जिक्र करते हुए कहा कि एसोसिएशन ने खिलाडिय़ों के लिए नए द्वार खोले हैं, जिनके माध्यम से वे खेल के साथ जुडक़र अपना भविष्य संवार सकते हैं। उन्होंने जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा क्रिकेट के प्रति युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों को भी सराहा।

इस अवसर पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव डा. रमन घई ने मुख्य अतिथि अविनाश कौर का स्वागत किया। डा. घई ने बताया कि पंजाब में हर उम्र एवं वर्ग के क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल है तथा लडक़ों एवं लड़कियों के जूनियर एवं सीनियर वर्ग के मुकाबलों में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन जो इतना अच्छा आयोजन कर रही है इससे ही संभव है कि पंजाब की क्रिकेटर राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं।

डा. पंकज शिव ने बताया कि आज खेले गए मैच में अमृतसर ने लुधियाना की टीम को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। उन्होंने बताया कि 26 जून को अमृतसर का मुकाबला पटियाला जोन की विजेता टीम से होशियारपुर में होगा। इस अवसर पर पी.सी.ए. सिलैक्टर के तौर पर मोनिका शर्मा, बलवीर कौर विशेष तौर पर उपस्थित थे। इस अवसर पर पी.सी.ए. अम्पॉयर हनुमंत ढींगरा, अरुण लूथरा, स्कोरर रवि शर्मा के अलावा जिला एच.डी.सी. कोच दलजीत सिंह, दविंदर कौर, आशीष कुमार, ट्रेनर कुलदीप धामी, लुधियाना कोच पंकज, बलविंदर कुमार आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here