आर्थिक रूप से कमजोर, होनहार छात्र नहीं रहेगे शिक्षा से वंचित: अनिल चोपड़ा

होशियारपुर,(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट:समीर सैनी। 10वीं, 10+2 के बाद उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए उत्तर भारत की अग्रणी शिक्षा प्रदाता समूह सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन्स द्वारा योग्य छात्रों के लिए हर वर्ष दी जाती ‘मास्टर राजकंवर चोपड़ा एक करोड़ स्कालरशिप’ इस वर्ष भी योग्य छात्रों को देने की घोषणा की है। इस संबंधी जानकारी देते हुए संस्थान के चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने बताया कि यह छात्रवृत्ति सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन में शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक सभी छात्रों के लिए उपलब्ध हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि छात्रों की योग्यता और उच्च शिक्षा प्राप्त करने की इच्छा को देखते हुए सेंट सोल्जर द्वारा हर वर्ष एक करोड़ की स्कालरशिप प्रदान की जाती है। योग्यता परीक्षा में 91 से 100 प्रतिशत अंक लेने वालो को 100 प्रतिशत छात्रवृत्ति, 81 से 90 प्रतिशत अंक लेने वालो को 50 प्रतिशत छात्रवृत्ति, 71 से 80 प्रतिशत अंक लेने वालो को 30 प्रतिशत छात्रवृत्ति, 65 से 70 अंक लेने वाले छात्रों को 15 प्रतिशत से 25 प्रतिशत छात्रवृत्ति बी.टेक, पॉलिटेक्निक डिप्लोमा , फिजियोथेरेपी , एम.बी.ए , एम.सी.ए , बी.बी.ए , बी.सी.ए , जर्नलिज्म एंड मास्स कम्युनिकेशन, मीडिया एंटरटेनमेंट एंड फिल्म टेक्नोलॉजी, फैशन टेक्नोलॉजी, होटल मैनेजमेंट, एल.एल.बी, बी.ए एल.एल.बी, बी.कॉम एल.एल.बी, फिजिक़ल ऐजुकेशन, टीचर ऐजुकेशन, नर्सिंग, फार्मेसी, डिग्री कोर्सेज आदि कोर्स करने के इच्छुक छात्रों को प्रदान की जाएगी।

-सेंट सोल्जर योग्य छात्रों को देगा एक करोड़ की छात्रवृत्ति

इस अवसर पर वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने बताया कि पिछले वर्ष भारत के विभिन्न राज्यों के 800 से अधिक छात्रों ने मास्टर राजकँवर चोपड़ा छात्रवृत्ति का लाभ प्राप्त किया है। प्रो.चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा ने कहा कि जन-जन तक शिक्षा पहुँचाने का सपना लेकर चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चैयर पर्सन संगीता चोपड़ा द्वारा हर वर्ष होनहार, जरूरतमंद तथा विकलांग छात्रों को मास्टर राजकंवर चोपड़ा एक करोड़ स्कालरशिप प्रदान की जाती है ताकि आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित ना रहे। चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने सभी छात्रों को जल्द से जल्द इस छात्रवृत्ति का लाभ प्राप्त करने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here