बजट ने सभी वर्गों को किया खुश: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मोदी सरकार ने अंतरिम बजट में सभी वर्गों को बड़ी राहत दी है, जिसमें किसान, मजदूर, मध्यमवर्गीय वेतनधारी, पेंशन लाभार्थी सभी शामिल है। उक्त विचार पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री तीक्ष्ण सूद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहे।

Advertisements

श्री सूद ने कहा कि मोदी सरकार के इस अंतरिम बजट से देश के छोटे किसानों को 2-2 हजार की तीन किस्तों में 6 हजार रुपये सालाना दिए जाएंगे। सरकार 75 हजार करोड़ का बोझ सहन कर किसान भाइयों की मदद के लिए खड़ी रहेगी। तीक्ष्ण सूद ने कहा बैंक का कर्ज सिर्फ एक बार माफ होता है और आधे से ज्यादा किसान जो कर्ज भी नहीं लेते हैं, उन्हें भी इस योजना का लाभ होगा। जीएसटी के तहत पांच करोड़ से कम का कारोबार करने वाले कारोबारियों को तीन महीने में एक बार ही रिटर्न भरना पड़ेगा जिससे व्यापारी वर्ग को बड़ी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि मनरेगा की तरह हर साल किसानों को इस योजना का लाभ होगा। उन्होंने कहा कि किसानों को खेती की शुरुआत करने के लिए इस योजना से काफी मदद होगी।

तीक्ष्ण सूद ने कहा कि कामधेनु योजना गायों की रक्षा के लिए एक बड़ा कदम है। श्री सूद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 4 बजट पेश किए हैं, जिनमें प्रधानमंत्री की सोच और उनकी दूरदृष्टि देश के सामने आई है। अब लोग चुनाव में जा रहे हैं यह अंतिम सत्र है। अंतरिम बजट में भी प्रधानमंत्री की उसी तरह की सोच और दृष्टि दिखाई दी है, जिसमें गरीबों, किसानों, युवाओं, महिलाओं के उत्थान की दृष्टि से ओर देश को आगे बढ़ाने में यह बजट सहायक होगा। गांवों को डिजिटल करने का फैसला भी ग्रामीण भारत के विकास में बड़ा कदम होगा।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद रक्षा क्षेत्र के लिए अब तक की सबसे बड़ी राशि प्रस्तावित की गई है। पहले सरकार ने वन रैंक वन पेंशन लागू की और उसके बाद इतनी बड़ी रकम का ऐलान करके सरकार ने एक ऐतिहासिक कदम उठाया है।

श्री सूद ने कहा कि यह अंतरिम बजट विकास उन्मुख, किसान समर्थक, गरीब समर्थक और मध्य वर्ग के पक्ष में आया है। देश की जनता में खुशी की लहर छा गई है। देश की जनता दोबारा से केंद्र में मोदी सरकार को पुन: सत्तारुढ़ करके मोदी सरकार के न्यू इंडिया के सपने को साकार करने में सहायक होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here