प्री-प्राईमरी से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को वार्षिक इम्तिहानों की तैयारी के लिए छुट्टियाँ का एलान

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि पंजाब के स्कूलों में होने वाले वार्षिक इम्तिहानों की तैयारी के लिए प्री-प्राईमरी से बारहवीं कक्षाओं में पढऩे वाले विद्यार्थियों को 13 मार्च से छुट्टियाँ कर दी गई हैं। पंजाब सरकार द्वारा समय-समय पर कोविड की स्थिति को रिविऊ करने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठकों में कोविड-19 के फैलाव को रोकने संबंधी मिले सुझावों के मद्देनजऱ छुट्टियों से सम्बन्धित हिदायतें जारी की गई हैं। 

Advertisements

उन्होंने कहा कि स्कूलों में अध्यापक पहले की तरह आते रहेंगे। विद्यार्थियों द्वारा सभी कक्षाओं के इम्तिहान कोविड-19 सम्बन्धी अलग-अलग समय पर जारी हिदायतों को ध्यान में रखते हुए डायरैक्टर राज्य शिक्षा अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद्, पंजाब द्वारा जारी की जाने वाली हिदायतों के अनुसार ऑफलाईन लिए जाएंगे, परन्तु इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि स्कूलों में ज़्यादा भीड़ न हो। जहाँ कहीं अध्यापक या विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए जाते हैं तो संबंधित स्कूल द्वारा स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोविड-19 सम्बन्धी समय-समय पर जारी हिदायतों की पालना की जाए।  शिक्षा मंत्री श्री सिंगला ने कहा कि स्कूलों को समय-समय पर विभाग द्वारा जारी पत्रों में दर्ज दिशा-निर्देशों और भारत सरकार/पंजाब सरकार द्वारा कोविड-19 सम्बन्धी हिदायतों का भी पालन करना यकीनी बनाया जाए। 

जि़क्रयोग्य है कि पाँचवी की वार्षिक बोर्ड की परीक्षाएं 16 मार्च से, 8वीं और 12वीं की वार्षिक बोर्ड की परीक्षाएं 22 मार्च से और दसवीं की वार्षिक बोर्ड परीक्षाएं 9 अप्रैल से शुरू होनी हैं। नॉन बोर्ड कक्षाओं में छटी, सातवीं, नौवीं और ग्यारहवीं के इम्तिहान 15 मार्च से, और पहली से चौथी कक्षाओं की परीक्षा 17 मार्च से शरू होने जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here