अनुसूचित जाति के लाभपातरियों को 1.50 करोड़ की सब्सिडी जारी की: चेयरमैन

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)।श्री गुरू तेग़ बहादुर जी के 400 साला प्रकाश पर्व के संबंधी पंजाब अनुसूचित जातियों भौंह विकास और वित्त निगम की तरफ से अनुसूचित जातियों के लाभपातरियों को 1.50 करोड़ रुपए की सब्सिडी जारी कर दी गई है।

Advertisements

इस बारे में जानकारी देते हुए पंजाब अनुसूचित जातियों भौंह विकास और वित्त निगम के चेयरमैन श्री मोहन लाल सूद ने बताया कि इस सब्सिडी के साथ अनुसूचित जातियों के लाभपातरियों को अपना स्व रोज़गार शुरू करने के लिए अलग -अलग बैंकों से 8.25 करोड़ रुपए के कर्ज़ उपलब्ध हो जाएंगे। उन्होनें बताया कैप्टन अमरिन्दर सिंह मुख्यमंत्री पंजाब के नेतृत्व में सामाजिक न्याय अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री स.साधू सिंह धरमसोत की तरफ से किये गए यत्नों से यह संभव हो सका है, जिन की तरफ से कोविड -19 महामारी के दौर दौरान निगम को शेयर कैपियल और सब्सिडी के कुल 792.53 लाख रुपए जारी किये जा चुके हैं और भविष्य में लगभग 170 लाख रुपए और जारी होने की उम्मीद है।

श्री सूद ने आगे बताया कि इसके इलावा मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से अनुसूचित जातियों के 14260 गरीब कर्ज़ धारकों के 50,000 रुपए तक के कर्ज़े माफ करते हुए 45.41 करोड़ रुपए की राहत दी गई है।\

श्री सूद ने आगे बताया कि इसके इलावा एस.सी.कारपोरेशन की तरफ से अलग -अलग योजनाओं अधीन अब तक 405 लाभपातरियों को 703.58 लाख रुपए का ओर कर्ज़ भी उपलब्ध करवाया जा चुका है और इस चालू साल के अंत तक अधिक से अधिक और लाभपातरियों को भी कर्ज़ दिया जायेगा। उन्होनें बताया कि इसके इलावा निगम की तरफ से कर्ज़े बाँटने के साथ-साथ अब तक 811.46 लाख रुपए के कर्ज की वसूली भी की गई है। ज़िला मैनेजर जालंधर श्री विजय कुमार ने बताया कि चेयरमैन श्री मोहन लाल सूद के नेतृत्व में जालंधर में 114 गरीब अनुसूचित जातियों के लाभपातरियों को 11.40 लाख रुपए की सब्सिडी जारी की जा चुकी है। उन्होनें बताया कि आज 46 लाभपातरियों को 4.60 लाख सब्सिडी जारी की गई है और इससे पहले 68 अनुसूचित जातियों के लाभपातरियों को 6.80 लाख रुपए की सब्सिडी दी जा चुकी है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here