जिलाधीश के प्रयत्नों से जालंधर को मिली एक और कामयाबी, 15वें से पहला स्थान किया प्राप्त

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। ज़िला निवासियों को नागरिक सेवाएं प्रदान करने को यकीनी बनाने की तरफ एक और कामयाबी प्राप्त करते हुए सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत मानक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए राज्य भर में सबसे अधिक लोगों की रजिस्ट्रेशन और ई -कार्ड जनरेट करने में जालंधर ज़िले ने पहला रैक प्राप्त कर लिया है। इस बारे में ज्यादा जानकारी हुए देते हुए डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने कहा कि सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत योग्य लाभपातरी 5 लाख रुपए तक कैशलैस इलाज की सुविधा प्राप्त करने के योग्य हैं। उन्होनें बताया कि इस योजना के अंतर्गत जालंधर के पास 2.62 लाख परिवारों को रजिस्टर्ड करने का लक्ष्य था जिसमें से अब तक 2.14 लाख परिवारों को रजिस्टर्ड करके ई -कार्ड बनाऐ जा चुके हैं। उन्होनें बताया कि अब तक ज़िलो में 4.75 लाख कार्ड व्यक्तिगत कार्ड बनाऐ जा चुके हैं , यह कुल लाभपातरियों में से लगभग 81.8 प्रतिशत बनता है।

Advertisements

उन्होनें बताया कि जालंधर की तरफ से इस विशेष उपलब्धी को पिछले तीन महीनों दौरान पूरी लगन और मेहनत से काम करते हुए प्राप्त किया गया है। श्री थोरी ने बताया कि दिसंबर महीने दौरान केवल 46.13 लाभपातरियों जो कि 1.31 लाख परिवार बनते थे को इस योजना के अंतर्गत लाया गया था, जिस कारण जालंधर का राज्य भर में 15वां रैक था। जिलाधीश ने बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से इस योजना के अंतर्गत योग्य लाभपातरियों को लाभ पहुँचाने के लिए नए जोश और विश्वास से पूरी लगन और मेहनत से पिछले तीन महीनों दौरान पहले स्थान को सुरक्षित बना सका है। ज़िला प्रशासन की पूरी टीम को इस प्राप्ति पर बधाई देते हुए श्री थोरी ने कहा कि यह कामयाबी ज़िला प्रशासन की पूरी टीम की सख़्त मेहनत और प्रयत्नों से प्राप्त की जा सकी है।

उन्होनें बताया कि पूरी टीम जिसमें एस.डी.एमज़, एस.एम.ओज़, बी.डी.पीओज़, सी.डी.पी.ओज़, डीपीओ और अन्य सबंधित विभाग शामिल थे, की तरफ से सख़्त मेहनत कारण ज़िला प्रशासन राज्य भर में इस रुबते को प्राप्त कर सका है। श्री थोरी ने बताया कि इस कामयाबी ने 100 प्रतिशत लाभपातरियों को इस योजना के अंतर्गत जल्द ला कर ई -कार्ड जनरेट करने की ज़िम्मेदारी सौंप दी है, जिससे इस रुतबे को बरकरार रखा जा सके। श्री थोरी ने ज़िला निवासियों को न्योता दिया कि अपने नज़दीक के स्थानों पर लगाए जा रहे कैंपों में सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत रजिस्टर्ड होने को यकीनी बनाया जाये। उन्होनें बताया कि इस महीने के अंत तक 90 प्रतिशत से ज़्यादा लोगों को इस योजना के अंतर्गत रजिस्टर्ड कर लिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here