बहुरंग कला मंच ने “पहला पानी जीओ है” नाटक का किया प्रदर्शन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नेहरू युवा केन्द्र होशियारपुर में ’’कैच द रेन’’ विश्व जल दिवस के अवसर पर जि़ले भर में राष्ट्रीय युवा कौर के वालंटियरों की बैठक राकेश कुमार जि़ला युवा अधिकारी की अध्यक्षता में की गई, जिसमें मशहूर नाटककार वातावरणवादी अशोक पूरी विशेष रूप से उपस्थित हुए। विश्व जल दिवस पर विचार-विमर्श शुरू करते हुये राकेश कुमार जि़ला यूथ अधिकारी ने बताया कि ’’कैच द रेन’’ जो कि सारे देश में चलाया जा रहा प्रोजैक्ट है, जिसमें होशियारपुर के यूथ वालंटियर भी अपना योगदान डाल रहे हैं।

Advertisements

उन्होंने बताया कि ’पानी बचाओ’ के लिए नुक्कड़ नाटक, भाषण प्रतियोगिता, पोस्टर मेकिंग तथा यूथ पार्लियमैंट जैसे प्रोग्रामों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें ब्लाक टांडा के वालंटियर परमजीत तथा मनिंजदर कौर के कामों की प्रशंसा की। इस अवसर पर ’पानी बचाओ’ के बारे में नाटककार अशोक पूरी ने बताया कि पंजाब के गांवों में रहते नौजवानों के लिए नेहरू युवा केन्द्र एक बड़ा अभियान है, जिससे सभी नौजवानों को फायदा उठाना चाहिए।

उन्होंने बताया कि बहुरंग कला-मंच होशियारपुर द्वारा ’’पहला पानी जीओ है’’ नाटक का अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शन किया गया। इस प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए राजकुमार, नेहा, अमृत, हरदीप कौर, नवजीत कौर, रणवीर सिंह, रफी, मुहम्मद का विशेष योगदान रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here