राजौरी-पुंछ में धूमधाम से मनाई गई होली, भैरव देव की झांकी में उमड़ा लोगों का हुजूम

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), अनिल भारद्वाज। राजौरी पुंछ दोनों जिला में होली का पर्व धूमधाम से मनाया गया, इस मौके पर सुबह से ही बच्चों की अलग-अलग टोलियां बनाकर उन में होली का उत्साह देखने को मिला, होली के दिन जवाहर नगर और राजौरी में निकाली गई भैरव देव की झांकी, जिस में सैकड़ों की संख्या में झांकी में हिस्सा लेकर होली का उत्साह बढ़ाया। सेना , सीआरपीएफ, बीएसएफ जवान दिन भर रंग उठते दिखे और जवानों ने खूब नाच गाना किया।

Advertisements

राजौरी में होली का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर सभी धर्मों के लोग इकट्ठे होकर धूमधाम से रंगों का त्योहार होली को मनाया, सुबह से ही ढोल नगाड़े की थाप पर बच्चों की अलग-अलग टोलियां गलियों और बाजारों में दखने को मिली, सभी धर्मों के लोग एक दूसरे को तिलक लगाकर होली की मुबारकबाद दे। जवाहर नगर में सुबह भैरव देव की झांकी निकाली गई, जो पंजा चौक बाजारों से होते हुए लास्ट मोड़ जवाहर नगर तक निकली, और दोपहर वापिस मंदिर में आकर समाप्त हुई।

दोपहर को राजौरी के धर्म समाज से भैरव देव की झांकी निकाली गई, जो मुख्य बाजारों से होते हुए बस स्टैंड और विभिन्न गलियों से होते हुए दोबारा देर शाम सनातन धर्म सभा में आकर समाप्त हुई, इस मौके पर लोगो ने होली का त्यौहार जमकर मनाया, एक दूसरे पर रंग लगा कर इस आपसी भाईचारा को और अधिक मजबूत किया, भैरव देव ने भी ढोल की थाप पर लोगों का मन मोह लिया इस झांकी को देखने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं।

जिला प्रशासन की तरफ से भी सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए हुए थे, एसएसपी राजौरी भी इस मौके पर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here