माडर्न अस्पताल में होगा कोविड मरीजों का इलाज, अन्य प्राइवेट अस्पताल भी करें पहल: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड बचाव संबंधी लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए जिला प्रशासन वचनबद्ध है और प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है कि ज्यादा से ज्यादा प्राइवेट अस्पताल भी कोविड मरीजों के इलाज के लिए आगे आएं। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में होशियारपुर का पी.आर.के.एम. माडर्न अस्पताल कोविड मरीजों के इलाज के लिए सामने आया है, जिसके पास मरीज के इलाज के लिए हर जरुरी सुविधा मौजूद है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मंगलवार से कोविड मरीजों का इलाज शुरु हो जाएगा। उन्होंने अस्पताल प्रबंधकों की प्रशंसा करते हुए अन्य प्राइवेट अस्पताल जिनके पास कोविड इलाज संबंधी सभी पर्याप्त आधारभूत सुविधाएं है, को आगे आने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इस तरह अन्य प्राइवेट अस्पताल भी पहल करते हुए आगे आएं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड की महांमारी से बचाया जा सके। जिलाधीश ने बताया कि आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के लाभार्थी सूचीबद्ध प्राइवेट अस्पतालों में कोविड-19 संबंधी अपना व अपने परिवार का नि:शुल्क इलाज करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मार्डन अस्पताल भी इन सूचीबद्ध प्राइवेट अस्पतालों के सूची में शामिल हैं, इस लिए इस अस्पताल में भी सरबत सेहत बीमा योजना के लाभार्थी नि:शुल्क इलाज करवा सकते हैं।

Advertisements

माडर्न अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए अन्य जरुरी सुविधाओं के अलावा 21 बैड की सुविधा उपलब्ध, लैवल तीन के मरीजों के लिए हैं आठ बैड

उन्होंने जिले के अन्य प्राइवेट अस्पतालों को अपील करते हुए कहा कि वे कोविड के मुश्किल दौर में अपनी जिम्मेदारी समझते हुए आगे आएं और कोविड मरीजों के इलाज में अपनी अहम भूमिका निभाएं। अपनीत रियात ने बताया कि मार्डन अस्पताल में जरुरी मैडिकल स्टाफ के अलावा कोविड मरीजों के लिए लैवल एक, दो व तीन की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए 21 बैड की सुविधा उपलब्ध है, जिनमें लैवल तीन के मरीजों के लिए आठ बैड उपलब्ध है, इसके अलावा यह अस्पताल कोविड आई, सी.यू वैंटीलेटर के साथ, एच,एफ.एन.ओ, सैंटरलाइज्ड आक्सीजन व अन्य जरुरी सुविधाओं से लैस हैं। उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में जनरल वार्ड नहीं है बल्कि सभी वर्गों के लिए अलग से कमरे हैं। उ्रन्होंने कहा कि कोविड मरीजों के इलाज के लिए मार्डन अस्पताल को जिला प्रशासन के साथ जोडऩे में पूर्व सिविल सर्जन डा. अजय बज्गा ने विशेष भूमिका निभाई है, जो कि एक सराहनीय प्रयास है। उन्होंने बताया कि इस समय जिले में वैक्सीनेशन के लिए जहां स्वास्थ्य विभाग की 100 टीमें काम कर रही है वहीं रोजाना 3 हजार लोगों के कोविड टैस्ंिटग की जा रही है। उन्होंने जिला वासियों को कोविड संबंधी स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य परामर्श व अन्य जरुरी हिदायतों का पालन करने की अपील भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here