कोरोना संक्रमण रोकने हेतु प्रदेश में हर आयु वर्ग के लिए टीकाकरण किया जाए जरुरी: डा. बग्गा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक जागरुकता के लिए कार्यरत संस्था “सवेरा” ने सरकार से पंजाब में हर आयु वर्ग के लिए टीकाकरण जरुरी किया जाए ताकि सार्वजनिक टीकाकरण में तेजी लाई जा सके। क्योंकि, प्रदेश में कोविड-19 की दूसरी लहर और भी घातक दर के साथ बढ़ रही है। जिस पर अंकुश लगाना जरुरी है।
इस संबंधी आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में संस्था के कनवीनर डा. अजय बग्गा ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित हर दूसरा व्यक्ति 40 साल से कम उम्र का है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए ही सरकार ने टीकाकरण शुरु किया है और अब इसमें और तेजी लाई जा रही है। लेकिन इसकी दूसरी लहर को देखते हुए हर आयु वर्ग के लिए इसे जरुरी करने का समय है।

Advertisements

डा. बग्गा ने कहा कि जहां सरकार को हर आयु वर्ग के लिए टीकाकरण शुरु करना चाहिए वहीं धार्मिक एवं सामाजिक सगठनों को भी टीकाकरण में सहयोग एवं कोविड रोकथाम हेतु उचित व्यवहार के लिए आगे आना चाहिए। ऐसा करके ही कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है।

डा. बग्गा ने प्रशासनिक अधिकारियों से अपील की कि वह कोविड-19 रोगियों के प्रबंधन के लिए विशेष रुप से निजी अस्पतालों में रेमेडिसवायर दवा की आसान आपूर्ति को भी सुनिश्चित करें। इसके साथ ही उन्होंने ऊंची दरों पर दवा बेचने व दहशत फैलाने वालों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की। उन्होंने जनता से आग्रह किया कि वे कोविड-19 के लक्ष्ण दिखने पर तुरंत जांच करवाएं और चिकित्सक से परामर्श करें। जिन लोगों को ब्लड प्रैशर, शूगर, कैंसर व अन्य कोमोर्बिटीज़ है ऐसे मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने से गुरेज नहीं करना चाहिए। क्योंकि, सही समय पर इलाज मिलने पर कीमती जानें बचाई जा सकती हैं अन्यथा डाक्टरों को स्थिति संभालने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here