लार्ड दिलजीत राणा ने प्रिंस फिलिप के निधन पर किया शोक व्यक्त

नई दिल्ली (द स्टैलर न्यूज़)। प्रिंस फिलिप के निधन के बाद, लार्ड दिलजीत राणा ने शाही परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। लार्ड राणा ने कहा कि वह आम आदमी से सिर्फ एक हाथ की दुरी पर थे और सभी से बात करने में रुचि लेते थे। उन्होंने 1985-86 में सबसे पहले प्रिंस के साथ अपनी यादें साझा कीं, जब राष्ट्रमंडल युद्ध के दिग्गजों के लिए धन जुटाने के लिए एक समिति शुरू की गई थी। लॉर्ड नार्दर्न आयरलैंड में फंड जुटाने वाली समिति के अध्यक्ष थे। प्रिंस फिलिप व्यक्तिगत रूप से बेलफास्ट को छोडक़र एकत्र धन प्राप्त करने के लिए यूके के सभी क्षेत्रों का दौरा किया। वह उत्तरी आयरलैंड में नहीं आ पाए और बकिंघम पैलेस में सभी फंड जुटाने वाली समिति के सदस्यों को शाम की चाय के लिए आमंत्रित किया और लार्ड राणा और समिति के बाकी सदस्यों के साथ एक घंटे से अधिक समय बिताया।

Advertisements

2003 में फिर से लार्ड राणा को सात अन्य मेहमानों के साथ महामहिम महारानी और एडिनबर्ग के राजकुमार फिलिप ड्यूक के साथ दोपहर का भोजन करने के लिए आमंत्रित किया गया था और उन्होंने 2 घंटे से अधिक का समय बिताया। हमने विभिन्न विषयों के बारे में बात की ।प्रिंस फिलिप को लड़ाकू विमान, प्रौद्योगिकी, पर्यावरण में गहरी दिलचस्पी थी, जिससे वन्य जीवन, शिक्षा का संरक्षण होता था। वास्तव में कई विषयों में उनकी निपुणता थी
एडिनबर्ग की रानी और ड्यूक ने हमें घर पर महसूस किया जैसे कि हम एक दूसरे को लंबे समय से जानते हैं। वह बहुत दयालु और सहानुभूति करने वाले था और आमंत्रितों में से प्रत्येक में दिलचस्पी लेते थे। यह वास्तव में उनके साथ एक सबसे यादगार अवसर था। फरवरी 2018 में फिर से यूके ने संस्कृति का वर्ष मनाया। लार्ड दिलजीत राणा ने द क्वीन और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग के साथ कई बार मुलाकात की और शाम के दौरान संक्षिप्त बातचीत की। लार्ड राणा ने एडिनबर्ग के राजकुमार फिलिप ड्यूक के साथ अपनी मुलाकातों को याद किया है और आम लोगों के प्रति उनकी देखभाल के दृष्टिकोण को पसंद किया है। उन्होंने कहा कि जो भी प्रिंस को मिला उसके दिल और उन्होंने यादगार छाप छोड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here