कोरोना की आड़ में नवरात्रे मनाने पर पाबंदियां लगाकर हिमाचल की भाजपा सरकार का धर्म विरोधी चेहरा हुआ नंगा: हरीश आनंद

harish-anand-vice-president-congress-hoshiarpur-happy-victory-rajsthan-lok-sabha-vidhan-sabha.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 13 अप्रैल का दिन जहां विक्रम संवत नववर्ष के आगमन का दिन है तथा इसी दिन पावन नवरात्रे भी प्रारंभ हो रहे हैं। इन दिनों में हिमाचल प्रदेश में स्थित मां भगवती के सिद्ध पीठ मां चिंतपूर्णी, मां ज्वाला जी व अन्य शक्ति पीठों के दर्शनों को श्रद्धालु जाते हैं। लेकिन हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार ने श्रद्धालुओं के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। क्योंकि, सरकार द्वारा कोरोना को ढाल बनाकर जो आदेश जारी किए गए हैं उनसे श्रद्धालुओं के लिए समस्या खड़ी हो गई है। जिसके चलते बहुत सारे श्रद्धालु माता के दर्शनों से वंचित रह सकते हैं। इसलिए हिमाचल सरकार को चाहिए कि वह श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कदम उठाए न कि उनके लिए समस्याएं खड़ी करे।

Advertisements

यह बात कांग्रेसी नेता व समाज सेवी हरीश आनंद ने हिमाचल सरकार द्वारा कोरोना की रिपोर्ट साथ लेकर आने व लंगर तथा प्रसाद चढ़ाने पर लगाई गई पाबंदी की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जहां भी भाजपा की सरकार है वहां पर वह जनता के लिए राहत कम व दुविधा ज्यादा साबित हो रही है। कोरोना ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले रखा है तथा पंजाब भी इससे अछूता नहीं है। लेकिन पंजाब सरकार ने कोरोना संबंधी जारी समस्या हिदायतों की पालना के साथ प्रदेश वासियों को खुशी-खुशी सभी त्योहार मनाने की आज्ञा दी थी और किसी को भी खलल डालने का अधिकार नहीं था।

क्योंकि, पंजाब की कांग्रेस सरकार लोगों की भावनाओं का सम्मान करना जानती हैं। लेकिन दूसरी तरफ जहां भी भाजपा की सरकारें हैं वहां पर जनता परेशान ही है। जिसकी ताजा उदाहरण केन्द्र में मोदी सरकार का किसान, मजदूर व जवान विरोधी रवैया है। इतना ही नहीं हरिद्वार में चल रहे कुम्भ में जाने वालों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तथा इतना ही नहीं जो लोग अपने पारिवारिक सदस्यों के गुजर जाने पर अस्त गंगा जी में प्रवाह करने जा रहे हैं उनके समक्ष भी परेशानियां खड़ी की जा रही हैं। अब जबकि नवरात्रे हैं तो हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार ने जनता की भावनाओं को आहत करने का जो कार्य किया है उसके लिए प्रदेश ही नहीं बल्कि जहां से भी श्रद्धालु हिमाचल प्रदेश आते हैं वे सभी भाजपा को रह-रह कर कोस रहे हैं।

इसलिए हिमाचल सरकार को चाहिए कि वह कोरोना रिपोर्ट का आदेश वापिस ले और श्रद्धालुओं को प्रसाद चढ़ाने और लंगर लगाने की भी आज्ञा दी जाए। हरीश आनंद ने कहा कि दुख की बात है कि खुद को हिन्दुओं की हितैषि कहलाने वाली भाजपा हिन्दुओं के ही दिन त्योहारों पर प्रतिबंध लगाकर अपना धर्म विरोधी चेहरा दिखा रही है। लेकिन ऐसी पार्टी को देशवासी कभी माफ नहीं करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here